| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sat, Apr 1st, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    1 अप्रैल से बंद हो रही BS-III गाड़ियों की जमकर हुई बिक्री शुक्रवार सुबह से गाड़ियों की बुकिंग हुई फुल

    नागपुर: BS-III वाहनों पर 1 अप्रैल से रोक लगनेवाली है। जिसके देश के साथ नागपुर शहर में भी सभी बाइक शोरूमों में भारी डिस्काउंट दिया गया। सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद 30 मार्च से ही शहर में गाड़ियों की बुकिंग कराए जाने का सिलसिला शुरू किया गया था। शुक्रवार को सभी दोपहिया वाहन के शोरूम के बाहर लोगों की भड़ी दिखाई दी। लेकिन दोपहर तक शहर के अमूमन सभी शोरूमों में BS-III गाड़िया बुक हो चुकी थी, जिससे कई खरिदारों को मायूस होकर लौटना पड़ा। हालांकि कुछ गाड़ियों पर डिस्काउंट दिया जा रहा था। शहर के कई ऐसे शोरूम भी थे जहां लोगों की भीड़ देखते हुए गेट बंद करना पड़ा था।

    दरअसल एक अप्रैल शनिवार से देश के किसी भी शहर में BS-III एमिशन वाले व्हीकल्स नहीं बिकेंगे और इनका रजिस्ट्रेशन भी नहीं होगा। सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को यह ऑर्डर दिया था। ऐसे में स्टॉक खपाने के लिए कंपनियों ने बंपर डिस्काउंट ऑफर दिए। शुक्रवार को BS-III गाड़ियां बिकने का आखिरी मौका था । बता दें कि देश में इस मॉडल की करीब 8.24 लाख गाड़ियां हैं। इनमें 6.71 लाख टू-व्‍हीलर और बाकी ट्रक-कार और दूसरे वाहन शामिल हैं।

    गुरुवार देर रात से और शुक्रवार सुबह से शोरूम के बाहर लोगों की लाइनें लगी रही। ज्यादातर शोरूम कुछ देर के लिए खुले, लेकिन थोड़ी देर बाद शटर बंद कर दिए गए। होंडा, हीरो, टीवीएस और महिंद्र जैसी कंपनियां अपने लो और हाई बजट मॉडल्स पर 12 से 22 हजार रुपए तक की छूट दे रही थी । तो वहीं, टीवीएस, अपाचे बाइक पर हजारों रुपए का डिस्काउंट ऑफर किया गया था। एक्सट्रीम बाइक पर भी 9 हजार रुपए का डिस्काउंट दिया जा रहा था। और कुछ शोरूम में इसकी बुकिंग भी शुरू थी।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145