Published On : Sat, Sep 10th, 2016

हाईवे पर चलती गाड़ी से चूजे उड़े

chicks-crushed-to-death-2
नागपुर
: छिदवाड़ा मार्ग पर इटारसी रेलवे मार्ग के ऊपर नवनिर्मित फ्लाई ओवर पर नागपुर से कोराडी मार्ग की और जा रही मुर्गे/मुर्गी के चूजे भरी एक गाड़ी से ४ चूजे से भरी बॉक्स सड़क पर उड़ कर गिर गई. जिसके कारण बॉक्स में कैद चूजे आवाजाही करने वाले वाहनों से खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने के चक्कर में कई दर्जन चूजे पिस कर ढेर हो गए. इस निर्मम घटना को देखने के लिए कुछ पल ही सही आवाजाही थमी. तो कई लोग मौका परस्तों में दर्जनभर से अधिक जिन्दा चूजे लेकर नौ-दो ग्यारह हो गए. यह घटना शनिवार 10 सितंबर 2016 की सुबह करीब 10 बजे की है.

वैसे गाड़ी वाले की गलती इतनी थी कि चूजे भरी गाड़ी से परिवहन करते वक़्त खुली थी. लेकिन जिन्होंने उक्त बॉक्स पार्सल भेजा था उन्हें पता था कि चूजे काफी हलके व नाजुक होते है, बावजूद इसके खुली गाड़ी में खरीददार को भेजने का जुर्म किये.

जब गाड़ी से चूजे भरी ४ बॉक्स उडी / गिरी तो वाहन चालक को नहीं पता चला, जब आवाजाही करने वाले दूसरे गाड़ी वाले ने चिल्लाया तो वे रुके और चूजे का परिवहन करने वाला वाहन रुकी, इसी पल इस मार्ग पर तैनात ट्रैफिक पुलिस अपने मोटरसायकिल से कानून का उल्लंघन करते हुए पहले गाड़ी फिर गाड़ी के एक कर्मी को बिठाकर घटनास्थल पहुंची.

chicks-crushed-to-death-5
जब तक ४ बॉक्स से निकल कर सड़क के दोनों ओर फैले चूजों को संकलन करती, तब तक कई दर्जन चूजे वाहनों की तेज रफ़्तार से पीस चुके थे. इस वक़्त सड़क के दोनों ओर की रफ़्तार कुछ मिनट के लिए थमी. इस दौरान जितने भी जिन्दे चूजे संकलन हो सके चूजे के परिवहन करने वाला कर्मी संकलन कर ट्रैफिक पुलिस के साथ अपने गंतव्य स्थल की ओर रवाना हो गया. माहौल इतना गमगीन हो चूका था, लेकिन मौका परस्त कुछ लोगो ने गाड़ी रोक जिन्दा चूजे लेकर भागने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

chicks-crushed-to-death-3
chicks-crushed-to-death-1
chicks-crushed-to-death-6

 – राजीव रंजन कुशवाहा