Published On : Wed, May 20th, 2020

अब तक २५ हजार लोगो को करा चुके भोजन

लॉक डाउन तक जारी रहेगा अन्न छत्र
मोतीबाग रेल्वे कॉलोनी के युवा का उपक्रम

नागपुर: देश कोरोना वायरस के कारण आयी सर्वव्यापी महामारी से परेशान व लॉक डाउन की समय सीमा बढ़ाए जाने से गरीब व प्रवासी मजदुरो के परिवारों के भोजन की समस्या को समझते हुए गणपति सेना उत्सव मंडल , रेलवे स्काउट एंड गाइड व प्राचीन शिवमन्दिर, रेलवे टिकट चेकिंग स्टाफ मोतीबाग रेलवे कॉलोनी के सदस्यो ने रोज *500* लोगों को भोजन कराने का जिम्मा उठाया है । इस क्रम में अब तक २५ हजार लोगो को भोजन करा चुके है। साथ ही क्षेत्र के मुक प्राणियों को भी भोजन कराया जा रहा है।

जिसमें एक बंदरों का समूह मोतीबाग के कम्युनिटी किचन के पास ही देर जमाए हुए है जिन्हे कच्ची सब्जियां व भोजन भी दिया जा रहा है। यह उपक्रम 02 अप्रैल से 3 मई तक किया जाने वाला था। लेकिन शहर में लॉक डाउन की सीमा 17 मई तक बढ़ाने से सभी सदस्यों ने इस सेवा को 17 मई तक निरंतर जारी रखने का निर्णय लिया था। उसके बाद भी लॉक डॉउन बढ़ने से अब इसे लॉक डाउन के अंतिम छोर तक पूर्ण करने के लिए मोतीबाग के युवाओं ने कमर कस ली है। इस महायज्ञ में युवाओं के मित्र परिवारो सहित कॉलोनी के सभी सदस्यों का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

इस अन्न छत्र के तहत मोतीबाग स्थित स्काउट एंड गाइड के कार्यालय परिसर में रोज सदस्यों द्वारा भोजन बनाकर उसे पैकेट में पैक के जरूरत मंदो तक पहुंचाया जा रहा है । इस आयोजन में सभी का सहयोग मिल रहा है। इस महामारी से मिलकर लड़ने व सरकारी नियमों का पालन करने हेतु कार्यकर्ता लोगो को जागरूक कर रहे है।

इस अवसर पर आयोजकों ने कॉलोनी के सभी नागरिको से करबद्ध अपील की कि इस महामारी कि अभी तक कोई वैक्सीन या दवाई इजाद नही हुई है इसलिये हमे सरकारी तंत्र द्वारा जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन करना चाहिए व सोशल डिस्टनसिंग, मास्क पहनने पर विशेष ध्यान देना चाहिए। आवश्यक ना हो तो घर से बाहर ना निकले इत्यादि नियमो का कड़ाई से पालन करते हुये इस महामारी को निश्चित ही हम हराएंगे ।

अन्न छत्र के इस अविरल यज्ञ को सफल बनाने हेतु दपुम रेल्वे के स्काउटस व गाइड्स के मोतीबाग ग्रुप के ग्रुप लीडर जी एन पटनायक(अशोक),गणपति सेना उत्सव मंडल के अध्यक्ष दिपांकर पाल, इस अन्न छत्र की व्यवस्था संचालन प्रकाशराव (गुंडू) , प्राचीन शिवमंदिर के डॉ प्रवीण डबली, पी. सत्याराव सहित स्काउटस व गाइड्स, गणपति सेना उत्सव मंडल के सभी सदस्य व मोतीबाग कॉलोनी के निवासीगण पूर्ण सहयोग कर रहे है।