Published On : Tue, Mar 7th, 2017

अन्न एवं औषधि विभाग की कार्रवाई में सुगन्धित तम्बाकू, गुटखा जब्त

Gutkha

Representational Pic


नागपुर:
राज्य में सुगन्धित तम्बाकू, सुपारी और गुटखे पर पाबंदी है। बावजूद इसके शहर में धड़ल्ले से सुगन्धित तम्बाकू से खर्रे बनाकर बेचे जा रहे है। कुछ दिनों से अन्न व औषधि विभाग पानठेला चालको पर कार्रवाई कर रहे हैं। ऐसे ही अन्न व औषधी विभाग की ओर से सोमवार को दिनभर शहर के विभिन्न परिसरों के पानठेलो पर प्रतिबंधित सुगन्धित तंबाकू, सुपारी और गुटखा बेचते पाए जाने पर कार्रवाई की गई। इस कार्रवाई में 18 ,039 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।

खामला, गांधीबाग, वाड़ी और बंसी नगर के पान ठेलो पर यह कार्रवाई करने से शहर के पानठेला चालक, व्यापारी और अवैध तरीके से इन सामग्रियों को जमाखोरी करने वाले सकते में है। राज्य सरकार ने 1 वर्ष के लिए इन सभी सामग्रियों पर पाबंदी लगाई थी। लेकिन आस पास के राज्यो से कई तस्करों द्वारा इसकी तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। अन्न व औषधि विभाग के अधिकारियों की ओर से लगातार ऐसे लोगों पर कार्रवाई होती है। बावूजद इसके तस्करों के हौसले बुलुंद है।

विभाग की ओर से नागरिकों के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है। 0712 -2562204 पर नागरिक सुगन्धित तम्बाकू, गुटखे से सम्बंधित जानकारी देकर अपने नागरी कर्त्तव्य का पालन कर सकते हैं। अन्न विभाग के सहायक आयुक्त ए.आर केकरे ने नागरिको से अपील की है की अगर परिसर में कोई भी प्रतिबंधित तम्बाकू, गुटखा बेचता है तो उसकी जानकारी अन्न विभाग को देकर इस अभियान को सफल बनाने में मदद करे।