Published On : Fri, Aug 25th, 2017

मुख्यमंत्री की राज्य को ज्यादा आवश्यकता – नितिन गड़करी

Devendra and Nitin gadkari

File Pic


नागपुर: 
राजनीतिक गलियारें में बीजेपी से जुडी कई खबरें इन दिनों घूम रही है जो सीधे नागपुर से जुड़ती है। ये खबरे देवेंद्र फडणवीस और नितिन गड़करी के लेकर है। पहली की वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति बन जाने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को केंद्र में बुलाया जा सकता है और दूसरी की लगातार रेल हादसों के बाद रेलमंत्री द्वारा इस्तीफ़े की पेशकश करने के बाद नितिन गड़करी को मंत्रालय की जिम्मेदारी दी जा सकती है। इन दोनों की सवालों के गड़करी ने नागपुर में जवाब दिया।

शुक्रवार से शुरू हो रहे राज्य के सबसे बड़े उत्सव गणेशोत्सव के दौरान आपने घर में गणेश जी की मूर्ति स्थापना के लिए गड़करी नागपुर में थे। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहाँ की फडणवीस को दिल्ली बुलाए जाने का फैसला प्रधानमंत्री लेंगे। पर वह अपना काम राज्य में बखूबी कर रहे है फ़िलहाल राज्य की समस्याओं को देखते हुए उनकी यहाँ आवश्यकता ज्यादा है, फडणवीस में केंद्र में भी बेहतर काम करने की काबीलियत है।

दूसरी तरफ़ खुद को रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने के सवाल पर भी उन्होंने कहाँ इसका फैसला भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही करेंगे। वह अपने मंत्रालय और काम से खुश है। हालांकि उन्होंने अमेरिका का उदहारण देते कहाँ की वहाँ एक ही विभाग है” इंफ्रास्टक्चर” जिसमे रेल,एविएशन,जल, रोड परिवहन उसी विभाग में मिला हुआ है। मीडिया के माध्यम से उन्होंने भी उन्हें रेल मंत्रालय मिलने की बात सुनी हैं लेकिन इसका फ़ैसला प्रधानमंत्री को ही लेना है।

केंद्रीय मंत्री के महल स्थित निवास में शुक्रवार सुबह विधिवत पूजा विधि के साथ गणेशजी को विराजित किया गया। गड़करी के मुताबिक उन्होंने भगवान से देश के विकास की कामना की है।