Published On : Fri, Jun 29th, 2018

धार्मिक अतिक्रमण कार्रवाई को लेकर डीएम से मिले शहर के विधायक

नागपुर : हाईकोर्ट के निर्देश पर शहर में इन दिनों धार्मिक अतिक्रमण हटाने का काम जोरों से शुरू है। अदालत के निर्देश के बाद प्रसाशन की नींद टूटी और कार्रवाई में तेजी आयी। लेकिन इस कार्रवाई का विपरीत परिणाम चुनाव में न भुगतना पड़े इसकी चिंता सत्ताधारी दल बीजेपी को सता रही है। इसी चिंता के चलते शहर के पांच विधायकों ने डीएम अश्विन मुदगल से मुलाकात की। विधायक सुधाकर देशमुख, विधायक सुधाकर कोहले, कृष्णा खोपडे, मिलिंद माने और विकास कुंभारे ये पाँचो बीजेपी के विधायक है।

मनपा में भी बीजेपी की सत्ता है इसलिए अतिक्रमण को लेकर सीधा सवाल बीजेपी से पूछा जाता है। धार्मिक अतिक्रमण को लेकर शुरू कार्रवाई के विरोध के स्वर भी दिखाई दिए है। ऐसे में इन विधायकों ने डीएम से मिलकर अनुरोध किया है की कार्रवाई के दौरान जनभावना का भी सम्मान किया जाए। कार्रवाई इस तरह हो की अतिक्रमण भी हट जाये और लोगो में इसको लेकर रोष भी न पनपे।

शहर के सभी भागों में कार्रवाई शुरू है। डीएम से मुलाकात के दौरान विधायकों ने उन्हें बताया की ऐसी शिकायतें सामने आयी है जिसके मुताबिक अतिक्रमण जल्दबाजी में हो रहे है। जबकि लोग स्वयं इस काम में अपना सहयोग देने के तैयार है। कम से कम जनता की बात मानते हुए इतना मौका मिले की मूर्ति या प्रतिमा को हटाने के पूर्व पूजा-अर्चना की जा सके।