Published On : Tue, Jul 10th, 2018

सीमेंट रोड में कमीशनखोरी कारण नागपुर हुआ जलमग्न – नाना पटोले

नागपुर: पूर्व सांसद और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष नाना पटोले ने फिर एक बार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा है। इस बाद आरोपी के घेरे में मुख्यमंत्री के साथ उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी और पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले को भी लपेटा। मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए नाना ने कहाँ की नागपुर में बाढ़ जैसे हालात पैदा होने की वजह कमीशनखोरी है।

शहर के सड़क निर्माण का काम मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के क़रीबी लोगो को दिया गया। ऐसे लोगों से मिलने वाले कमीशन के चलते सड़को का निर्माण ख़राब दर्जे का हुआ ये सड़कें एक बरसात भी नहीं सह पायी।

सीमेंट की सड़कों के निर्माण की वजह से पर्यावरण को नुकसान पहुँचा। सड़के ईमारतों की सतह से ऊंची हो गयी जिससे पानी लोगो के घरों में घुस गया। पानी निकासी की व्यवस्था न होने की वजह से शहर जलमग्न हो गया।

सारा शहर की नहीं विधिमंडल परिसर भी पानी-पानी हो गया। जिस वजह से कामकाज बंद करने तक की नौबत आ गयी। पटोले के मुताबिक सीमेंट रोड का काम घटिया दर्जे का है। फडणवीस,गड़करी,बावनकुले के करीबी लोगो को काम दिए गए।

मनपा को इस स्थिति से अवगत कराया गया था लेकिन लापरवाही बरती गयी। सड़क निर्माण के साथ ड्रेनेज सिस्टम का काम किया ही नहीं गया।