Published On : Tue, Feb 12th, 2019

विवाह योग्य युवतियों में बांटी शादी से सम्बंधित सामग्रियां

संस्था ‘अभी दूर चलना है’ और मंज़िल फाउंडेशन का अभिनव उपक्रम

नागपुर: नगर की सौंदर्य प्रसाधन विशेषज्ञ अनु भसीन ने कहा कि प्रत्येक लड़कियों का सपना होता है कि वह अपनी मां (मायके) से गृहोपयोगी साजो सामान लेकर अपने ससुराल जाए. ताकि ससुराल के सदस्यों में कोई गिला शिकवा न रहे. ऐसे में अधिकांश गरीब घरों की युवतियां अपने छोटे लेकिन महत्वपूर्ण सपने पूरे करने से महरूम हो जाती हैं. जिससे उन्हें शर्मिंदगी और तरह तरह के कष्ट झेलने पड़ते हैं.

इन्हीं समस्याओं से निजात दिलवाने के उद्देश्य से भसीन के नेतृत्व वाली नवोदित सामाजिक संस्था ‘अभी दूर चलना हैं’ ने विगत दिनों युवतियों की शादी के दौरान उपयोग में आने वाली सामग्रियों का वितरण किया.

उक्त कार्यक्रम का आयोजन उक्त संस्था सह मंजिल फाउंडेशन ने संयुक्त रूप से जरीपटका, नारा रोड स्थित ईडब्लूएस-१ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में किया. इस सामाजिक उपक्रम के तहत क्षेत्र के गरीब परिवार की शादी लायक युवतियों को शादी उपयोगी सम्पूर्ण सामग्री का सेट वितरित किया गया.

उक्त आयोजन को सफल बनाने के लिए अनु भसीन, भूमिका प्रेमानी, रागिनी वेलेचा, दिव्या वाधवानी, दीपक चेतनानी, मीणा कृपलानी, मेघा गजभिये, आनंद गजभिये, भावना मोटवानी, किरण जीवनानी, सोनल ज्ञानचंदानी आदि सक्रिय थे.