Published On : Tue, Oct 19th, 2021

राधाकृष्ण हॉस्पिटल में महापौर द्वारा डायलसिस सेंटर लोकार्पित

नागपुर. पूर्व नागपुर में सभी वर्गों के लिए स्वास्थ उपचार हेतु पूर्व वर्धमान नगर में श्री राधाकृष्ण हॉस्पिटल मे सुसज्जीत डायलिसिस युनिट “श्री राधाकृष्ण जीवनश्री डायलिसिस सेंटर” का लोकार्पण नागपुर शहर के महापौर श्री. दयाशंकर तिवारी के हस्ते विधायक श्री. गिरीश व्यास व मनपा की दुर्बल घटक समिती सभापती सौ कांता ताई रारोकर की विशेष उपस्थिती में हुआ।

कोविड 19 के नियमो का पालन किया गया। ट्रस्ट अध्यक्ष श्री गोविन्द पोद्दार ने हॉस्पिटल में इस डायलेसिस सेंटर के बारे ने जानकारी दी। महापौर श्री तिवारी ने कहा की आज लोग अपने मन से दवाई खा रहे है अगर कही दर्द है तो पेन किलर खा लेते है जिसके कारण किडनी में प्रॉबलम हो जाता है और तकलीफ बढ़ती है वैसे ही शुगर पेशेंट को भी प्रॉबलम बढ़ती जा रही है। आज नागपुर शहर में डायलसिस सेंटर की बहुत जरूरत है और महानगर पालिका इसमें पेशेंट के लिए 50% का अनुदान देती है इसके लिए पेशेंट को महानगर पालिका में अपना नाम रजिस्टर्ड करवाना होता है।

विधायक व्यास ने कहा की वे इस हॉस्पिटल से विशेष रूप से जुड़े है और यह ट्रस्ट काफी किफायती दरों पर इलाज कर रहा है। श्री व्यास ने पंडित बच्छराज व्यास स्मृति प्रतिष्ठान द्वारा 2 जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर इस हॉस्पिटल को देने की घोषणा की है।


इस कार्यक्रम के मंच संचालन मधुसूदन सारडा ने किया। आभार प्रदर्शन हरीश अग्रवाल ने किया। हॉस्पिटल ट्रस्ट के पवन पोद्दार, जगदीश गुप्ता, रामदत्त गोयल, मथुराप्रशाद केजरीवाल, रतनलाल अग्रवाल, आर.के. गनेरीवाला, रामदेव अग्रवाल, शिवकुमार गुप्ता, जय हरी सिंह ठाकुर, अजय टक्कामोर, बिशंबर गुप्ता, रिषी खुंगर, एम. डी. पाटिल हॉस्पिटल के डॉ.राकेश कैडलवार, डॉ.भरत अग्रवाल, डॉ संतोष दखने, डॉ .सुनीता मिगलानी विशेष रुप से कार्यक्रम में थे। सौ श्रद्धा पाठक, साजिद शेख, ओमप्रकाश शर्मा ने कार्यक्रम पूरा करने में विशेष रूप से पूरा सहयोग किया।इस कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।