Published On : Wed, Apr 11th, 2018

“विकास से वंचित है प्रभाग ३० के नागरिक” युवक कांग्रेस ने नेहरू नगर ज़ोन में सौपा ज्ञापन

Youth Congress
नागपुर : प्रभाग ३० में नागरिको को हो रही समस्याओं को लेकर आज अखिल भारतीय युवक कांग्रेस सचिव एवं नागपुर महानगर पालिका पार्षद बंटी बाबा शेलके के मार्गदर्शन तथा दक्षिण नागपुर युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष शाहबाज़ खान चिश्ती के नेतृत्व में पूर्व नागपुर युवक कांग्रेस कार्याध्यक्ष अक्षय घाटोले की प्रमुख उपस्तिथि एवं नागरिको के शिष्टमंडल द्वारा प्रभाग में हो रही विभिन्न समस्याओं को याद दिलाने के लिए नेहरू नगर झोन क्रमांक ५ के आला अधिकारी किसी कारणवश अनुपस्तिथ होने ही वजह से नेहरू नगर जोन के अधिकारी सहायक-अधीक्षक अरविन्द धोरे को ज्ञापन सौंपा गया. जिसमें प्रमुख रूप से नागरिको को हो रही जलापूर्ति की समस्याओं को हल करने के लिए निराला सोसायटी, गौसिया कॉलोनी, बाराखोली इलाके में नई पाइपलाइन डालकर जल्द से जल्द नागरिकों को हो रही जलापूर्ति की समस्या को हल करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया गया.

उसी तरह आज सम्पूर्ण ताजाबाद प्रभाग ३० में खुदी हुई सड़कों के कारण लोगों को आवाजाही में तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है, कुछ सड़कें ऐसी हैं जहां बीच रास्तों में गड्ढे होने की वजह से किसी भी वक़्त हादसा होने का डर नागरिको के मन में बना रहता है. निरंतर रास्तों का डामरीकरण करने के लिए अनुरोध करने के बावजूद भी कोई हल पिछले काफी महीनों से नहीं निकल पाया. कुछ रास्ते तो इतनी बुरी दशा में हैं कि उन रास्तों पर २४ घंटों पानी भरा रहता है. इससे नागरिकों मे डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का डर बना रहता है.

प्रभाग के कुछ इलाकों में सफाई कर्मचारियों द्वारा साफ़ सफाई ना होने के कारण नागरिकों में रोष है. आज ताजाबाद मध्य भारत का एक बहुत बड़ा धार्मिक स्थल होने की वजह से देश विदेश के जायरीनों का आना जाना लगा रहता है. कुछ मुख्य रास्तों पर निरंतर साफ़ सफाई होती है. लेकिन कुछ मार्गों पर सफाई कर्मचारी आते ही नहीं जिससे कचरे का अंबार लगता है और लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है. इसी वजह से नागरिको में रोष है, इस सन्दर्भ में अधिकारियों से बात करने पर कर्मचारियों की संख्या कम होने की बात कही जाती है. जिसके फलस्वरूप ज्ञापन के माध्यम से बताया गया कि ताजाबाद बड़ा प्रभाग होने की वजह से कर्मचारियों की संख्या बढ़ाने के लिए ज्ञापन द्वारा मांग की गई. दक्षिण नागपुर युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष शाहबाज़ खान चिश्ती ने कहा कि अगर हमारी मांगों का जल्द से जल्द निवारण नहीं किया गया तो युवक कांग्रेस द्वारा तीव्र आंदोलन किया जाएगा.

ज्ञापन सौंपने के दौरान प्रमुख रूप से समाज सेविका हुजरा बी शेख, हामिद खान, सय्यद बब्बू अली, याकूब शेख, सय्यद युसूफ अली, डा. सज्जाद अली, हर्षल हजारे, एवं अन्य नागरिक मौजूद थे.