Published On : Thu, Jul 11th, 2019

जापानी गार्डन का प्रवेश शुल्क रद्द करने की मांग

बहुजन विचार मंच का शिष्टमंडल मिला वन राज्य मंत्री डॉ परिणय फुके से

नागपुर: राज्य के नवनियुक्त वन राज्य मंत्री डॉ परिणय फुके के नगरागमन पर बहुजन विचार मंच का शिष्टमंडल उनसे मुलाकात कर सेमिनरी हिल्स स्थित जापानी गार्डन बगीचे में प्रवेश हेतु लगाई गई शुल्क को रद्द करने की मांग की.जिसे मंत्री फुके ने मान्य कर अविलम्ब रद्द करने का ठोस आश्वासन दिया।

मंच ने मंत्री फुके को जानकारी दी कि इस बगीचे में रोजाना हज़ारों की संख्या में सभी वर्ग के सभी उम्र के नागरिक सुबह-शाम सहल,कसरत के लिए आते हैं.

दोपहर के वक़्त युवा वर्ग और बच्चों का हुजूम रहता हैं.इस बगीचे में सांसद निधि से ग्रीन जिम लगाई गई.तत्कालीन पालकमंत्री सतीश चतुर्वेदी ने सम्पूर्ण सेमिनरी हिल्स के जंगल में जॉगिंग ट्रैक तैयार करवाया था,इस निसर्गमय जॉगिंग ट्रैक का हज़ारों की संख्या में सुबह-सुबह सदुपयोग करते देखा जा सकता हैं.

मंच ने यह भी जानकारी दी कि सम्पूर्ण जॉगिंग ट्रैक खुला व सार्वजानिक हैं सिर्फ जापानी गार्डन के मुख्य द्वार पर आगंतुकों से शुल्क वसूला जा रहा,जो कि अन्यायकारक हैं.

वन विभाग के इस तुगलकी निर्णय का मंच ने निषेध करते हुए मंत्री फुके से रद्द करने की मांग की.इस अवसर पर मंच के संयोजक नरेंद्र जिचकर,कमलेश समर्थ,विनय सहारे,नगरसेवक किशोर जिचकार,नगरसेवक कमलेश चौधरी,पूर्व नगरसेवक मनोज साबले,बाबा वकील,सुरेश बाभुळकर,सुनील आवळे,जम्भुलकर आदि बड़ी संख्या में जापानी गार्डन के लाभार्थी उपस्थित थे.