| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sun, Sep 2nd, 2018

    अय्यर कंस्ट्रक्शन कम्पनी में हुई डकैती

    नागपुर: अंबाझरी थानांतर्गत वर्मा लेआउट परिसर में स्थित ए.एस. अय्यर कंस्ट्रक्शन कम्पनी में हुई डकैती की मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अंबाझरी और सक्करदरा पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई थी. जांच में पता चला कि कम्पनी में काम कर चुके ठेकेदार ने ही डकैती का प्लान बनाया था. पकड़े गए आरोपियों में बड़ा ताजबाग निवासी मोहम्मद नूर अब्दुल वहीद (40), शाहनवाज मुन्ना खान (21) और फैजान खान शब्बीर खान (21) का समावेश है. फरार आरोपी बड़ा ताजबाग निवासी अरशद अली वाहिद अली, बेसा पावर हाउस, म्हालगीनगर निवासी मस्तान उर्फ सद्दाम और ताजबाग निवासी शेख इमरान उर्फ विक्की शेख सिद्दीकी की तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

    पहले करता था टाइल्स फिटिंग के काम
    डीसीपी जोन-4 नीलेश भरणे ने बताया कि नूर पहले अय्यर कंस्ट्रक्शन कम्पनी से टाइल्स फिटिंग आदि छोटे-मोटे काम ठेके पर लेता था. उसका व्यवहार ठीक न होने के कारण कम्पनी ने नूर को बाहर का रास्ता दिखा दिया. कम्पनी की गतिविधियों से वह अवगत था. वह जानता था कि शनिवार को लेबर पेमेंट करने के लिए कम्पनी के कार्यालय में शुक्रवार को ही मोटी रकम लाकर रखी जाती है. उसने अपने साथियों के साथ डकैती का प्लान बनाया. 25 अगस्त की रात 6 आरोपी दुपहिया वाहनों पर अय्यर कंस्ट्रक्शन कम्पनी के कार्यालय के सामने पहुंचे. सुरक्षा गार्ड को हथियारों की नोक पर धमकाया. उसके हाथ, पैर और मुंह बांधकर कार्यालय के एक कमरे में बंद कर दिया. अलमारी तोड़कर 4.73 लाख रुपये लूट लिए और फरार हो गए.

    CCTV कैमरों से मिला सुराग
    अंबाझरी पुलिस ने डकैती का मामला दर्ज कर जांच आरंभ की. पुलिस ने रास्तों पर लगे स्मार्ट सिटी के कैमरों की फुटेज खंगाली. इससे पता चला कि आरोपी डाका डालने के बाद बड़ा ताजबाग तक गए हैं. मुंह पर नकाब होने के कारण किसी को पहचान पाना मुश्किल था, लेकिन ये तो तय हो गया था कि आरोपी ताजबाग परिसर के ही रहने वाले है. अंबाझरी पुलिस ने क्राइम ब्रांच और सक्करदरा पुलिस से मदद ली. सक्करदरा थाने के कांस्टेबल आनंद जाजुर्ले को जानकारी मिली कि वारदात में शाहनवाज का हाथ होने की पूरी संभावना है. पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन वह इंकार करता रहा. आखिर पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल टावर लोकेशन की जांच की. शहनवाज की जानकारी पर नूर और फैजान को गिरफ्तार किया गया.

    आरोपियों का पुराना क्रिमिनल रिकार्ड
    फरार होने वाले 3 आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है. गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों को अंबाझरी पुलिस के हवाले कर दिया गया है. जांच में पता चला कि आरोपियों का पुराना क्रिमिनल रिकार्ड है. फैजान के खिलाफ हत्या सहित गंभीर मामले दर्ज हैं. फरार आरोपियों पर भी गंभीर मामले दर्ज हैं. जल्द ही उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा. डीसीपी नीलेश भरणे के मार्गदर्शन में इंस्पेक्टर सांदीपान पवार, भीमराव खनदाले, एपीआई उल्हास भुसारी, पीएसआई मनोज ओरके, प्रशांत पाटणकर, एएसआई राजू डांगे, आशीष कोहले, हेडकांस्टेबल संजय सोनवने, अरुण खेरगड़े, आनंद जाजुर्ले, राजेश कावले, संदीप बोरसरे, शालिकराम शेंडे, रोहन चौधरी, विद्याधर पौनीकर, पवन लांबट, भूषण हुद्दार, राशिद शेख, संतोष वानखेड़े, प्रवीण रोठे और सचिन बंसोड ने कार्रवाई को अंजाम दिया.

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145