Published On : Sat, Feb 14th, 2015

कोंढाली : लघु तालाब निर्माणकार्य में भ्रष्टाचार !


लघु सिंचन विभाग (राज्य) के ठेकेदार और अधिकारियों की मिली भगत

Small Lake
कोंढाली (नागपुर)। काटोल विधानसभा क्षेत्र के मेटपांजरा तथा कोंढाली जिप प्रभाग में कुल साढ़े पांच करोड़ के लघु सिंचन तालाब का निर्माण कार्य किया जाना है. अनेक लघु सिंचन तालाबों के निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके है. फिर भी इसकी जानकारी संबंधित ग्राम पंचायत को नही दी गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार लघु सिंचन विभाग (राज्य) द्वारा ग्रापं को तालाब निर्माण की जानकारी न देते हुए अपने मन मर्जी से तालाब का निर्माण कार्य किया गया है. निर्माणधिन लघु तालाब के निर्माण कार्य में कोंढाली क्षेत्र में ढाई करोड़ के दस लघु तालाब तथा मेटपांझरा जिप क्षेत्र में तीन करोड़ के 14 लघु तालाबों को लगने वाले नियम कानूनों को ताक पर रखकर निर्माण कार्य जारी होने की जानकारी मासोद ग्राप के जेष्ठ सदस्य प्रमोद धारपूरे ने दी है. इस संदर्भ में लघु सिंचन के अधिकारी डी.डी. पोहेकर तथा आर.एस. मेश्राम से संपर्क किये जानेपर संपर्क नही हो पाया.

कोंढाली जिप सदस्य रामदास मरकाम ने इस संदर्भ में बताया कि इस निर्माण कार्य की जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधीओं को नही दी जाती. यह योजना किसानों के लिए है या ठेकेदार या अधिकारियों के लिए है? यह प्रश्न भी उपस्थित किया गया.