Published On : Thu, Apr 2nd, 2020

कोरोना संकट: 37 के सैंपल जांच हेतु भेजे गए , रिपोर्ट आना बाकी

गोंदिया: जिला आपत्ती व्यवस्थापन की अध्यक्षा गोंदिया कलेक्टर डॉ. कांदबरी बलकवड़े के मार्गदर्शन में प्रतिबंधात्मक उपाय योजना को जिले में अमल में लाया जा रहा है, इसी बचाव-सुरक्षा के मुद्देनजर सक्षम नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है जो लगातार बाहर से आने वाले यात्रियों पर नजर बनाए हुए है।

02 अप्रैल के शाम 7 बजे तक नोडल अधिकारी कार्यालय की ओर से जारी आंकड़ों में बताया गया है कि, 2 अप्रैल तक 244 यात्री विदेश से गोंदिया जिले में लौटे है, इन लोगों के संपर्क में 945 व्यक्ति आए है, लिहाजा इनमें 68 को गोंदिया के मेडिकल कॉलेज में स्थापित क्वांरेटाइन सेंटर में रखा गया है, 2 को सड़क अर्जुनी तथा 1 का उपचार तिरोड़ा सेंटर में जारी है।

गौरतलब है कि, विदेश से आने वाले कुल 244 यात्रियों में से 178 यात्रियों तथा उनके संपर्क में आने वाले 945 में से 620 लोगों की 14 दिन की होम क्वांरेटाइन अवधी समाप्त हो चुकी है।

अब 66 यात्री व उनसे संपर्क में आने वाले 325 नागरिकों का होम क्वारेटाइन जिला प्रशासन की निगरानी में शुरू है, इनमें से 18 लोगों के नमूने 31 मार्च तक जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से एक युवक की रिपोर्ट पोजिटिव पायी गई है तथा 17 की रिपोर्ट निगेटिव रही।

अब 2 अप्रैल को 37 नमूने जांच के लिए भेजे गए है जिनकी रिपोर्ट प्राप्त होना बाकि है। अन्य सभी व्यक्तियों की दैनिक नियमित जांच की जा रही है ।
गोंदिया में अब तक सिर्फ एक ही पॉजिटिव केस सामने आया है ऐसी जानकारी जिला आपत्ती व्यवस्थापन द्वारा दी गई है।