Published On : Thu, Apr 2nd, 2020

कोरोना संकट से लड़ रहे योद्धाओं का वेतन दुगना कर हौसला बढ़ायें मुख्यमंत्री- डॉ. परिणय फुके

सेवा के दौरान अनहोनी होती है तो उनके परिजनों को मिले बीमा राशि सहित 1 करोड़ का अनुदान

गोंदिया/भंडारा: कोरोना त्रासदी से लड़ रहे महाराष्ट्र के सभी सरकारी विभाग के डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ, राजस्व, पुलिस, सफाईकर्मी, नगरविकास, कानून सुव्यवस्था, आपातकालीन सेवा देने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने हेतु बीमा कवच व वेतन डबल करने की विनंती पूर्व राज्यमंत्री व भंडारा-गोंदिया विधानपरिषद सदस्य डॉ परिणय फुके ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर की है।

पूर्व राज्यमंत्री डॉ. परिणय फुके ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में विनंती की है कि, सरकार ने जो निर्णय कोरोना वायरस से लड़ रहे शासकीय कर्मचारियों के वेतन में कटौती करने का निर्णय लिया है दरअसल उससे इन सेवा देने वाले कर्मचारियों पर मानसिक रूप से बुरा प्रभाव डाल सकता है। सरकार ने उन्हें मानसिक रूप से स्वस्थ्य रखने व उनके हौसला अफजाई हेतु वेतन में दुगुनी बढ़ोत्तरी की जानी चाहिए। इसके साथ ही उन्हें बीमा कवच देकर उनके जान की रक्षा करनी चाहिये।

डॉ. फुके ने आगे लिखा, भगवान ना करे किसी कर्मचारी के साथ इस दौरान कोई अनहोनी हो ? सरकार ने इस संकट पर ऐसे पीड़ित कर्मचारी के परिवार को बीमा का लाभ के साथ 1 करोड़ का अनुदान देना चाहिए जिससे उसके परिवार को बड़ी दिलासा मिल सकें।

उन्होंने ये भी कहा कि, राज्य में मुख्यमंत्री श्री ठाकरे के कार्य सरहानीय है। वे इस संकट के दौर में कार्य कर रहे कर्मचारियों के बारे में जो भी निर्णय लेंगे उचित रहेंगे ऐसी आशा करते है।


रवि आर्य