Published On : Tue, Feb 16th, 2021

जोन सभापति चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ

– 10 में से 9 सभापति भाजपा के और एकमात्र सभापति बसपा का

नागपुर – मनपा में ज़ोन सभापति चुनाव में मिली बड़ी सफलता के बाद मनपा में सत्तापक्ष नेता संदीप जाधव ने एक पत्र परिषद के माध्यम से कहा कि भाजपा को 10 में से 9 ज़ोन सभापति पद के चुनाव में निर्विरोध जीत मिली,वहीं दूसरी ओर कांग्रेस की अंदरूनी गुटबाजी के कारण उनका सूपड़ा साफ हो गया।

जाधव ने आगे कहा कि आज सम्पन्न हुए 10 जोन के सभापति के चुनाव में जोन 1 से लेकर 8 तक सभापति पद के लिए सिर्फ भाजपा की ओर से आवेदन किया गया था,इन सभी जोन में कांग्रेस अल्पतम में होने के कारण उम्मीदवार नहीं उतरी,इसलिए सभी के सभी निर्विरोध चुने गए।

जोन 9 आशीनगर के सभापति पद के चुनाव में कांग्रेस का नितिन राऊत गुट बसपा से निष्काषित नगरसेवक मोहम्मद जमाल को बतौर सभापति पद के लिए अनुमोदक और सूचक बना तो कांग्रेस के विकास ठाकरे गुट के नगरसेवकों ने चुनाव में भाग न लेने के निर्णय सार्वजनिक होने से मोहम्मद जमाल ने अपना नाम वापिस ले लिया,नतीजा बसपा की उम्मीदवार वंदना चांदेकर की एकतरफा जीत हो गई,उन्होंने भाजपा उम्मीदवार को हराई। अंत में जोन 10 के सभापति चुनाव में ऐन वक्त पर विकास ठाकरे गुट की उम्मीदवार साक्षी राऊत ने हार को निकट देख अपना नाम वापिस लेने से भाजपा उम्मीदवार प्रमिला मथरानी निर्विरोध सभापति चुनी गई।

जाधव ने आगे कहा कि यह चुनाव शहर भाजपा अध्यक्ष प्रवीण दटके और महापौर दयाशंकर तिवारी के नेतृत्व में सफलता पूर्वक लड़ा गया। इस जीत के बाद कांग्रेस के नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की मंशा पर पानी फिर गया,अर्थात कांग्रेस अब भी पूर्णतः बिखरी हुई हैं।

जाधव ने बताया कि सतरंजीपुरा जोन में सभापति को पुनः जिम्मेदारी सौंपी गई। धंतोली ज़ोन में भाजपा ने अपनी सहयोगी पक्ष बरिएमं नगरसेविका वंदना भगत को सभापति बनाया।

एक सवाल के जवाब में जाधव ने इशारा दिया कि आयुक्त ने पिछले आमसभा में आश्वासन दिया था कि पिछले वर्ष जिन कामों के वर्कऑर्डर या टेंडर हो चुके हैं, उन्हें चरणबद्ध शुरू किया जाएगा,अगर ऐसा नहीं किया गया तो भाजपा कठोर निर्णय लेगी।