| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Jan 10th, 2019

    कांग्रेस की जनसंघर्ष यात्रा के अंतिम चरण की शुरुवात,प्रमुख नेता शामिल

    नागपुर : कांग्रेस की जनसंघर्ष यात्रा के अंतिम चरण की गुरुवार से शुरुवात हुई। पार्टी के प्रमुख नेताओं ने दीक्षा भूमि में दर्शन कर पूर्व विदर्भ के यात्रा के लिए रवाना हुए। दीक्षा भूमि के साथ नेताओं ने ताजबाग और गणेश टेकड़ी मंदिर में भी दर्शन किया। प्रदेशअध्यक्ष अशोक चव्हाण सुबह यात्रा में शामिल नहीं हुए। वह कामठी में यात्रा में शामिल होंगे। यात्रा के शुभारंभ के अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण,विधानसभा प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखेपाटील,राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक माणिकराव ठाकरे,विजय वडेट्टीवार,राजेंद्र मुलक,नसीम खान,विलास मुत्तेमवार,विशाल मुत्तेमवार,अनीस अहमद, शहराध्यक्ष विकास ठाकरे के साथ अन्य प्रमुख नेता शामिल हुए। कांग्रेस द्वारा राज्य में निकाली जा रही जनसंघर्ष यात्रा के पांच चरण थे।

    पश्चिम महाराष्ट्र,उत्तर महाराष्ट्र,मराठवाड़ा,पश्चिम विदर्भ और पूर्व विदर्भ,यात्रा के चार चरण पुरे हो चुके है अंतिम चरण 10 जनवरी से 13 जनवरी के बीच पूर्व विदर्भ में पूरा किया जाने वाला है। 13 जनवरी को नागपुर में भव्य रैली के साथ यात्रा का समापन होगा। तीन राज्यों में प्रभावी जीत दर्ज करने के बाद पार्टी में उत्साह का माहौल है। इस यात्रा के माध्यम से पार्टी की राज्य में सत्ता हासिल करने का लक्ष्य है।

    यात्रा में शामिल होने नागपुर पहुँचे पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहाँ की केंद्र और राज्य सरकार जुमलेबाजी में फंसी है। सीबीआई प्रमुख की पुनः नियुक्ति केंद्र सरकार के लिए तमाचा है। राम मंदिर और सवर्ण आरक्षण का मुद्दा राफेल से ध्यान भटकने के लिए केंद्र सरकार का हथकंडा है। आरक्षण चुनावी मुद्दा नहीं बनेगा क्यूँकि जनता सरकार की नीयत को जान चुकी है। राज्य में धनगरों को आरक्षण देने के लिए मुख्यमंत्री ने कदम उठाने की बात कही है लेकिन इसका चुनाव में कोई विशेष फ़ायदा बीजेपी को नहीं मिलेगा। तरह-तरह के मुद्दे उठाकर ध्यान भटकने की कोशिश की जा रही है। राफेल का सच जरूर सामने आयेगा।

    मुकुल वासनिक ने कहाँ कि 2014 में सब्जबाग दिखाकर मोदी सत्ता में आये थे। लेकिन अब जनता सरकार का सच जान चुकी है बेरोजगारी,किसानों,महिला सुरक्षा जैसे मुद्दों पर सरकार विफल रही है। सवर्ण आरक्षण भी केंद्र सरकार का जुमला है। जनसंघर्ष यात्रा के दौरान हम इन्ही मुद्दों और सरकार की नाकामी को जनता के बीच पहुँचा रहे है। तीन राज्यों में कांग्रेस को जीतकर जनता ने आगामी चुनाव को लेकर अपना मत प्रदर्शित कर दिया है।

    Trending In Nagpur
    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145