Published On : Sat, Sep 8th, 2018

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर सरकार को घेरने सड़क पर उतारेगी कांग्रेस

नागपुर: पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस आगामी 10 सितंबर को देशव्यापी आंदोलन पर होगी। नागपुर में भी कांग्रेस पार्टी सड़क पर होगी और मोदी सरकार द्वारा जनता से किये गए भरोसे को याद दिलाएगी। इस आंदोलन को लेकर शहर कांग्रेस कार्यालय देवडिया भवन में शनिवार को पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई हुई जिसमे आंदोलन को लेकर रणनीति बनाई गई।

समय पर कांग्रेस द्वारा सरकार को घेरने के लिए आंदोलन किया जाता है। लेकिन इस बार पेट्रोल डीजल की मार से परेशान आम जनता के प्रति लोगो में भारी नाराजगी है जिसे कांग्रेस प्रदर्शित करना चाहती है। एक साल बाद फिर देश में आम चुनाव होने वाले है ऐसी सूरत में कांग्रेस जनता को किसी भी सूरत में अपने साथ जोड़ना चाहेगी और इस मुद्दे से बेहतर मुद्दा हो नहीं सकता।

इस आंदोलन के माध्यम से कांग्रेस जनता पार्टी के प्रति सार्थक माहौल स्थापित करने का प्रयास करेगी। बैठक में उपस्थित पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहाँ की केंद्र सरकार ने जनता को बीते चार वर्षो में ठगने का काम किया। प्रधानमंत्री ने तो किसानों के साथ सभी वर्ग के लोगो के साथ विश्वासघात किया।

मनमोहन सिंह के कार्यकाल में बीजेपी के सभी नेता हो हल्ला मचाते थे। वो समय चनौतीपूर्ण था बावजूद इसके सरकार ने कीमतों को काफ़ी हद तक संभाला था। वर्त्तमान में अंतरास्ट्रीय स्तर पर माहौल सकारात्मक है पेट्रोलियम पदार्थ की कीमत काफी कम है बावजूद इसके जनता को लूटा जा रहा है।

जो नेता कल तक हो हल्ला मचाते थे आज वो चुप है। सरकार जनता के प्रति लापरवाह बन चुकी है। जनता सरकार को नोटिस कर रही है और 2019 में बीजेपी को सबक सिखाएगी।

इस बैठक में कार्यकर्ताओं को आंदोलन को सफल बनाने का आवाहन किया गया। बैठक में शहराध्यक्ष विकास ठाकरे के साथ सभी प्रमुख नेता उपस्थित थे।