Published On : Tue, Oct 29th, 2019

कोच वाटरींग कर्मचारियों ने अपनी समस्याओं को सुलझाने बंटी शेलके से लगाई गुहार

कोच वाटरींग कर्मचारीयो की माँगो को लेकर युवक कांग्रेस करेंगी कल मध्य रेलवे डीआरएम कार्यालय का घेराव

मध्य रेलवे के नागपुर रेलवे स्टेशन पर कार्यरत कोच वाटरींग कर्मचारीयो ने अपनी विभिन समस्याओ को लेकर युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव बंटी शेलके को एक निवेदन सौंपा है कि जिस तरह आपने निजी सफाई कर्मचारीयो की समस्या को सुलझाया है ठीक उसी तरह ट्रेन के शौचालय मे पानी की आपूर्ति करने वाले कोच वाटरीग कर्मचारीयो की समस्या को सुलझाने में सहयोग करे।

उनकी माँग है कि वे 2018 से यहाँ पर प्राईम किल्निंग सर्विस (PCS) मे ठेका पद्धति के अंतर्गत कार्य कर रहे हैं। कर्मचारीयो का वेतन बैंक द्वारा होता है परंतु बैंक की पासबुक और ATM कार्ड यह ठेकेदार के पास होने से वह आधा वेतन ही कर्मचारीयो को देता है।

कर्मचारीयो के वेतन से हर माह पीएफ का पैसा काटा जाता है पर अब तक किसी भी कर्मचारी को पीएफ के खाते का नंबर नहीं मिला है जिससे कर्मचारीयो के पीएफ अकाउंट में हो रहे घोटाले की आशंका को बल मिलता है। कर्मचारीयो के स्वास्थ्य बीमा के नाम पर प्रतिमाह पैसे काटे जाते हैं परंतु अभी तक कर्मचारीयो का ESIC (हेल्थ बीमा कार्ड ) नहीं बना है जिससे कर्मचारीयो को स्वयं के खर्च पर अपना इलाज करवाना पड रहा है।

विरोध करने पर कर्मचारीयो को काम से निकाल दिया जाता है। *युवक कांग्रेस ने इन सारी समस्याओं को लेकर 30 अक्टूबर को मध्य रेलवे डीआरएम कार्यालय का घेराव करने वाली है।