Published On : Mon, Jul 29th, 2019

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की महाजनादेश यात्रा 1 अगस्त से 1 सितम्बर तक

नागपुर: राज्य के विकास के लिए कटिबद्ध महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की महाजनादेश यात्रा मोझरी से 1 अगस्त से शुरू होकर 1 सितम्बर को समाप्त होगी. इस दौरान यह यात्रा 4384 किलोमीटर,18 जिलों में से होकर गुजरेगी. तीन चरणों में यह यात्रा रहेगी. पहला चरण 1 से 9 अगस्त तक विदर्भ और उत्तर महाराष्ट्र में आयोजित किया जाएगा. इस दौरान क्षेत्र के सभी जिलों की यात्रा की जाएगी.

इस दौरान 57 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों से 1, 639 किलोमीटर की यात्रा रहेगी.पहले चरण की समाप्ति नंदुरबार में होगी. यह जानकारी ऊर्जामंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने आयोजित पत्र परिषद् में दी. इस दौरान पत्र परिषद् में विधायक गिरीश व्यास, अनिल सोले, कृष्णा खोपड़े, सुधाकर कोहले, डॉ.मिलिंद माने, शहराध्यक्ष प्रवीण दटके, राजीव पोतदार समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

बावनकुले ने जानकारी देते हुए बताया की यात्रा का दूसरा चरण 18 अगस्त को शुरू होगा. दूसरे चरण की यात्रा 18 जिलों के 93 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 2,745 किलोमीटर तक घूमेगी. सम्पूर्ण यात्रा 32 जिलों से 4,384 किलोमीटर की दुरी निर्धारित की गई है. दोनों चरणों में निर्वाचन क्षेत्रों में 150 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों से यात्रा गुजरेगी. इस दौरान 87 महासभा, 57 स्वागत सभा का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा 238 से अधिक गांवो में अभिवादन स्वीकृत कर यात्रा नाशिक में समाप्त होगी. इस यात्रा के प्रमुख प्रदेश सरचिटणीस विधायक सुजीत सिंह ठाकुर रहेंगे.

बावनकुले ने बताया की प्रदेश के इतिहास में पहलीबार सुचारु और लोकतांत्रिक तरीके से सतत 5 वर्ष का भ्रष्टाचार मुक्त कार्यकाल पूरा करने की उपलब्धि मुख्यमंत्री फडणवीस ने हासिल की है. उन्होंने बताया की हरदिन की यात्रा में विभिन्न प्रभारमंत्री रहेंगे. हर जिले में पत्र परिषद् भी आयोजित की जाएगी.