Published On : Sat, Mar 2nd, 2019

कुलगुरु पर भाजपा का प्रचार करने का लगाया आरोप, मांगा इस्तीफा

एनसीपी व एनएसयूआई ने विरोध में किया मुंडन आंदोलन

नागपुर: राष्ट्रवादी युवक काँग्रेस, राष्ट्रवादी विद्यार्थी कांग्रेस,एनएसयूआई संगठन ने कल गुरुनानक भवन में होने वाले भाजपा के प्रचार कार्यक्रम का निषेध व्यक्त करते हुए,नागपुर विद्यापीठ के कुलगुरु सिध्दार्थ विनायक काने के इस्तीफे की मांग को लेकर जमकर आंदोलन किया.

Advertisement
Advertisement

जिसमें राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के अध्य्क्ष शैलेन्द्र तिवारी, राविका कार्यध्य्क्ष रूद्र धाकड़े सहित अनेक पदाधिकारीयों ने नाराजी जाहिर करते हुए मुंडन किया. इस दौरान छात्र नेता शैलेन्द्र तिवारी ने कहा कि कल का होने वाला कार्यक्रम हम सब मिलकर नहीं होने देंगे. विद्यापीठ शिक्षा का मंदिर है. कोई इस शिक्षा के मंदिर में किसी पार्टी का प्रचार करता है तो वह हम सहन नहीं करेंगे. विद्यार्थियों के हित का पैसा ऐसा भाजपा के प्रचार में बर्बाद नहीं होने देंगे.

बिना मैनेजमेंट काउंसिल में विषय रखे कुलगुरु ने कैसे शिक्षक मंच के साथ कार्यक्रम के लिए 3 लाख रुपए की निधि दे दी यह भी सवाल संगठनों की तरफ से किया गया.

एनएसयूआई के अजित ने कहा कि हिंदी विभाग व शिक्षा मंच की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में हिंदी साहित्य का दूर दूर तक कोई लेना देना नहीं है. युवाओं को रोजगार की आवश्यकता है, मेट्रो व सीमेंट रोड की नहीं. कुलगुरु के भाजपा के प्रचार का हम सब मिलकर निषेध करते हैं.

इस अवसर पर राष्ट्रवादी युवक काँग्रेस व राष्ट्रवादी विद्यार्थी काँग्रेस के पदाधिकारीयों में प्रदेश सचिव राविका राहुल पांडेय, राविका अध्य्क्ष रवि पराते, राकेश बोरिकर, अमोल पालपल्लीवार, अमित पिचकाते,सूफी टाइगर, सय्यद शाहबाज, सरवर अंसारी, प्रणय जांबभूलकर,रजत अतकरे, शुभम चनदणखेडे,चंदू खापरे, अक्षय मोहाडीकर, राहुल वाघमारे,जयेश सोनटक्के आकाश कोथरे,साहिल यादव आदि शामिल थे.

काँग्रेस के पदाधिकारियों में महाराष्ट्र प्रदेश यूथ कांग्रेस के महासचिव अजीत सिंह, नागपुर जिला एनएसयूआई अध्यक्ष आशीष मंडपे, महासचिव प्रतिक कोल्हे, नागेश गिन्हे, निखिल वानखेडे, प्रणय सिंह ठाकुर, फरमान अली, शुभम वाघमारे, कुणाल चौधरी, अक्षय आदमने, आदि प्रमुखता से उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisementss
Advertisement
Advertisement
Advertisement