Published On : Tue, Jun 30th, 2015

चंद्रपुर : राष्ट्रवादी कांग्रेस का रास्ता रोको आंदोलन

Rastaroko Andolan
भद्रावती (चंद्रपुर)। महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर 206 करोड़ के घोटाले का आरोप है. जिसके चलते मंगलवार 30 जून को दोपहर 12 बजे नागपुर-चंद्रपुर महामार्ग पर पेट्रोल पंप चौक पर राष्ट्रवादी  कांग्रेस पार्टी की ओर से रास्ता रोको आंदोलन किया गया. पंकजा मुंडे को उनके मंत्री पद से राजीनामा देने और कई मांगो को लेकर ये आंदोलन किया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र राज्य के विधानसभा सदस्य मोरेश्वर तेमुर्डे, पूर्व विधायक बाबासाहेब साकुंखे के मार्गदर्शन में जिला राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के कार्याध्यक्ष मुनाज शेख, जिला राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमर बोडलवार के नेतृत्व में ये जिलास्तरीय रास्ता रोको आंदोलन किया गया. इस आंदोलन में भ्रष्टाचार के संबंध बयानबाजी की गई. राष्ट्रवादी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर छोड़ दिया. भद्रावती के तहसीलदार के माध्यम से मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को मंत्री पंकजा मुंडे का राजीनामा लेने के लिए निवेदन सौंपा गया.

Rastaroko Andolan (1)
महिला एवं बालकल्याण मंत्री पंकजा मुंडे ने एक दिन में 206 करोड़ की खरीदी करने की गड़बड़ी की तथा 3 लाख की खरीदी पर ही ई-टेंडर निकाला जाये ऐसा निर्देश दिया गया है. इतने पर भी उन्होंने नियम का उल्लंघन किया है. उन्होंने चिक्की, चटाई, डिशेस और किताबे इस प्रकार की सामग्री खरीदी है. ये भ्रष्टाचार का प्रकार है. इस आंदोलन में इस बात की न्यायिक जांच करने की मांग की गई है और जब तक जांच पूरी नहीं होती तब तक पंकजा मुंडे को मंत्री पद से हटाया जाये ऐसा भी निवेदन मुख्यमंत्री को सौंपा गया है.

इस आंदोलन में युवा नेता जयंत तेमुर्डे वरोरा, अमित उमरे प्रदेश सचिव नितिन भटारकर जिलाध्यक्ष रा.वि.कांग्रेस पार्टी, शहर अध्यक्ष बुनिल महाले, नीलेश ताजने गड़चांदुर, सुधाकर रोहनकर, प्रशांत काले, इरफ़ान कुरैशी, नंदकिशोर वडाई, विजय उमारे का समावेश था.