Published On : Mon, May 23rd, 2022

25 से बारिश के आसार, गर्मी से मिलेगी थोड़ी राहत

Advertisement

नागपुर. बेहाल करने वाली उमस भरी गर्मी से परेशान शहरवासियों को जल्द राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने 25 मई से सिटी में मौसम बदलने के संकेत दिए. 25 से बारिश हो सकती है. फिलहाल तो गर्मी के साथ उमस और गर्म हवाओं के थपेड़े झुलसा रहे हैं. विभाग ने संभावना जताई है कि 25 से मौसम बदलेगा.

25 और 26 मई को अमूमन समय बदराया मौसम रहेगा और 1-2 स्पैल की बारिश हो सकती है. उसके बाद 27 व 28 मई को भी आंशिक बदली वाला मौसम रहेगा. साथ ही तेज हवाओं, गरज-चमक के साथ हल्की व मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान तापमान में भी कमी आ सकती है. इस वर्ष मानसून भी जून के पहले ही सप्ताह में दस्तक देने के पूरे आसार हैं. विभाग ने 5 से 10 जून के बीच मानसून आगमन की संभावना जताई है.

संडे भी रहा गर्म
संडे को सुबह से ही तेज धूप रही. शाम तक बीच-बीच में बदली भी छायी लेकिन गर्म हवा परेशान करती रही. अधिकतम तापमान भी 42.2 डिसे दर्ज किया गया जो औसत से 0.6 डिग्री कम रहा. वहीं न्यूनतम तापमान भी 29.7 डिसे दर्ज किया गया जो औसत से 1.4 डिग्री अधिक रहा. संडे को छुट्टी का दिन होने के बावजूद लोग घरों में ही दुबके रहे. सुबह 10-11 बजे से ही सड़कों में भीड़ कम हो गई थी.

दोपहर को तो बाजार क्षेत्र में भी वीरानी सी छायी रही. आगामी 48 घंटे यानी 23 व 24 मई को भी कुछ इसी तरह का मौसम बना रहने के संकेत विभाग ने दिये हैं. इस दौरान सिटी का अधिकतम तापमान 40 से 42 और न्यूनतम तापमान 26 से 29 डिसे के बीच बना रहने की संभावना जताई गई है.