Published On : Thu, Dec 27th, 2018

सीमेंट सड़क व उज्ज्वला योजना को सामने रख लोस में कूदेगी भाजपा

महिला मतदाताओं को रिझाने की प्राथमिकता

BJP Flag

नागपुर: नागपुर पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा की चाय पर चर्चा ने खूब धूम मचाया था, जो आज तक चर्चित है. अगले लोकसभा चुनाव में गडकरी की सीमेंट सड़कें व धर्मेंद्र प्रधान की उज्ज्वला योजना को सामने रख चुनावी जंग में उतरने पर मंथन जारी है.

वर्तमान में केंद्र सरकार का सम्पूर्ण देश में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के विभागों का काम चर्चा में भी रहा और सराहा भी जा रहा है. गडकरी ने सम्पूर्ण देश में सड़कों, नदी मार्ग, समुद्र मार्ग, पुलिया, फ्लाईओवर आदि के क्षेत्र में अब तक का सर्वाधिक काम किया जो नज़र आ रहा है. दूसरी ओर उज्ज्वला योजना के तहत प्रधान ने मुफ्त रसोई गैस का वितरण कर महिलाओं में अपनी पैठ बनाने की कोशिश की.


भाजपाईयों की माने तो उक्त दोनों मंत्रियों के अलावा शेष भाषणबाजी/घोषणाबाजी/बयानबाजी में सम्पूर्ण कार्यकाल बिता दिया गया. आगामी लोस चुनाव में भाजपा गडकरी द्वारा किए गए विकासकार्यों को गिनवाएंगी और भाजपा महिला मोर्चा उज्ज्वला की चाय व उज्ज्वला की रसोई को प्रचारित कर दोबारा सत्ता पाने हेतु मतदाता को अपनी ओर आकर्षित करेगी.

भाजपा चुनावों के दौरान सभाओं में सड़कों के जाल और गांव-गांव तक सड़क पहुंचाने का बखान करने से नहीं चुकेगी. तो दूसरी ओर महिला मोर्चा राज्य व केंद्र सरकार के योजनाओं के महिला लाभार्थियों की विधानसभा निहाय बैठक लेगी. इनके अनुसार ५.८० करोड़ महिलाओं को उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिया गया. जनधन योजना, महिला बचत समूहों में पिछले साढ़े ४ वर्ष में २० लाख की बढ़ोतरी हुई. लड़कियों के स्कूलों में ४.५ स्वच्छतागृह का निर्माण किया गया. सम्पूर्ण देश में महिलाओं को हुए लाभ को प्रचारित किया जाएगा.