Published On : Thu, Dec 27th, 2018

आर्वी लोकसभा सीट में कांग्रेस उतारेगी उम्मीदवार !

चारुलता टोकस व शैलेश अग्रवाल का नाम चर्चा में

नागपुर: अगले वर्ष लोकसभा चुनाव होने जा रहा है. जिसके लिए वर्धा लोकसभा से बतौर कांग्रेस उम्मीदवार मूलतः देवली व गुड़गांव निवासी चारुलता टोकस व शैलेश अग्रवाल का नाम चर्चा में सबसे आगे चल रहा है. अग्रवाल आर्वी विधानसभा क्षेत्र से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन कभी उन्हें आज तक आर्वी से लोकसभा उम्मीदवारी नहीं मिली.

वर्धा लोकसभा से अब तक श्रीमननारायण अग्रवाल, कमलनयन बजाज, संतोषराव गोडे, दत्ता मेघे, विजय मुडे, सुरेश वाघमारे, रामदास तडस सांसद बन चुके हैं. कांग्रेस और भाजपा ने अब तक आर्वी के लोकसभा की उम्मीदवारी नहीं दी. अग्रवाल को किसान आंदोलनों के लिए जाना जाता है. जिले के अमूमन सभी गांव में इनकी अच्छी-खासी पैठ है, वे कुशल वक्ता भी हैं.

अग्रवाल को सर्वपक्षीय स्थानीय नेताओं में सराहा जाता है. माना जाता है कि इन्हें कांग्रेस ने उम्मीदवारी दी तो कांग्रेस पर वंशवाद का आरोप नहीं रह जाएगा.

सुबोध मोहिते होंगे विपक्षी उम्मीदवार
मोहिते ने जब से सेना छोड़े,राजनीत में उनकी उलटी गिनती शुरू हो गई. कांग्रेस में प्रवेश करते ही अनगिनत उतार-चढ़ाव देख क्षेत्रीय पक्ष में पलायन कर गए.

तय रणनीति के तहत अन्य क्षेत्रीय पक्ष में प्रवेश किया, जो अगली लोस चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन कर वर्धा लोस पर दावेदारी करेगी और दावा सफल होते ही मोहिते की उम्मीदवारी पक्की मानी जा रही हैं! मोहिते का हाल तो यह हैं कि राजनीत में पुनः उठने के लिए प्रत्येक आमंत्रण के लिए अपना दर खुला रखा है.