Published On : Mon, Aug 5th, 2019

पूर्व नागपुर में आयोजित ‘ ईस्ट ऑन स्ट्रीट ‘ में हजारों नागरिकों ने किया एन्जॉय

 

नागपुर: रविवार 4 अगस्त का दिन पूर्व नागपुर में रहनेवाले नागरिकों के लिए काफी ख़ास रहा. क्योकि इस दिन नागपुर सेवा समिति के अध्यक्ष उमाकंत अग्निहोत्री ने स्थानीय नागरिकों के लिए ‘ ईस्ट ऑन स्ट्रीट ‘ फिटनेस एंड फन विथ फॅमिली का आयोजन किया था. इसमें बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं, लड़किया सभी हजारों की तादाद में शामिल हुए.पूर्व नागपुर में वैष्णोदेवी चौक से लेकर हिवरी नगर चौक के बीच सड़क के हिस्से पर आयोजित इस ‘ ईस्ट ऑन स्ट्रीट ‘ में सभी ने शामिल होकर भरपूर एन्जॉय किया.

 

इस क्षेत्र में पहली बार इस प्रकार के कार्यक्रम में फिटनेस के लिए विभिन्न स्पोर्ट्स से लेकर डांस तक सभी कुछ था. इसके साथ ही ‘ टग ऑफ़ वॉर ‘ और लूडो जैसे घरेलु खेलों ने माहौल को और भी रोचक, मनोरंजक और पारिवारिक बना दिया. सभी ने मिलकर रविवार को क्रिकेट, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, लूडो, फुगड़ी, टग ऑफ़ वॉर, और नींबू रेस का मजा लिया.

 

इस कार्यक्रम में केवल फिसिकल फिटनेस ही नहीं मेन्टल फिटनेस का भी पूरा इंतजाम था. एक और जहां बारबेरियन जिम के अविनाश नायडू और उत्कर्षा मेश्राम ने जुम्बा और बोक्वा डांस से नागरिकों म्यूजिक के साथ फिटनेस के लिए झूमने पर मजबूर कर दिया. इस दौरान उमाकांत अग्निहोत्री ने कहा की हमारी मानसिकता बन गई है की संडे केवल आराम करने के लिए होता है. शहरीकरण में लोगों का आपस में मिलना जुलना कम हो गया है.

 

इसलिए बच्चों, बुजुर्गो, युवाओ, और परिवारों ने यह आपस में सभी को मिलाने के लिए यह आईडिया सुझाया था. उन्होंने बताया की नागरिको ने निवेदन किया है की 11 अगस्त को भी यह कार्यक्रम आयोजित करे तो हम उन्हें निराश नहीं करेंगे अगले रविवार को फिर ‘ ईस्ट ऑन स्ट्रीट ‘ का आयोजन किया जाएगा. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए परिजात भोसल, विष्णु शर्मा, निखिल लोनारे, व्यंकटेश शर्मा, अंकित आम्बुलकर, अक्षय झाड़े, प्रफुल वोटे समेत कई लोगों ने प्रयास किया.