Published On : Tue, Nov 12th, 2019

भव्य जलसा निकाल कर मनाई गई जश्ने ईद मिलादुन्नबी

– विधायक मेघे ने सभी को मिलकर दी ईद की मुबारकबाद

हिंगणा : प्यारे आका मोहम्मद सल्लाहो अलय व सल्लम की आमद (जन्मदिन) पर हिंगना तहसील में विविध स्थानों पर रैली (जलसा) निकाल कर जश्ने ईद मिलादुन्नबी मनाई गई। रैली का स्वागत तथा अल्पहर, शरबत आदि की व्यवस्था विविध स्थानों पर कि गई। रायपुर हिंगना में जमा मस्जिद की ओर से जश्ने रैली का आयोजन किया गया था। रैली मस्जिद से निकाल गाव की गश्त लगाते हुए

भोलाशा बाबा दरगाह पर समापन हुवा। दुआ के बाद न्याज का वितरण किया गया। रैली के स्वागत के लिए मोकाशा बाबा दरगाह कमेटी की ओर से गाव में तोरण झन्डे, रोड पर स्टेज लगाकर फूलों की बारिश, अल्पहार तथा न्याज का आयोजन किया गया था। जिसका सभी ने लाभ उठाया। साथ ही हुजूर के आमद पर निकाले गए भव्य जलसे पर फूलों की बारिश कर रैली का स्वागत किया गया। रैली में नारे तकबीर अल्लाहो अकबर आदी नरो से हिंगना नगरी गूंज उठी। रैली के सफलतार्थ रायपुर हिंगना के सभी मुस्लिम भाइयों ने परिश्रम किया।

विधायक मेघे ने दी मुबारकबाद
हिंगना विधानसभा के विधायक समीर मेघे ने सभी मुस्लिम भाइयों से रैली में गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। साथ ही हाल ही के हिंगना विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करने पर विधायक समीर मेघे का स्वागत मुस्लिम समाज की ओर से इब्राहिम महाजन ने मुस्लिम टोपी, हजिरूमल, इतर और ईद मुबारक का दुपट्टा पहनाकर किया।

एमआईडीसी से भी निकला भव्य जलसा
हिंगना एमआईडीसी का जलसा बंसिनगर स्थित सिद्दीकी मस्जिद से निकला। जलसा हिंगना मुख्य मार्ग से होते हुवे महाजनवाडी के सुतगीरनी से वापस तकिया दरगाह पर समापन हुवा। कहा देश में अमन भाईचारा और देश के तरक्की के लिए दुवा की गई। दुवा के बाद न्याज का वितरण किया गया।

इस जलसे के लिए नाके की सिद्दीकी मस्जिद, तकिया दरगाह मस्जिद, राजीवनगर की मस्जिद, नुरी मस्जिद महाजनवाडी आदि कमेटी के पदाधिकारी, सदस्य तथा मुस्लिम भाईयो ने परिश्रम किया।