Published On : Tue, Jun 1st, 2021

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा भी रद्द, PM मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला

देश में जारी कोरोना संकट के बीच 10वीं के बाद अब CBSE की 12वीं की बोर्ड परीक्षा (CBSE 12th Board Exam Cancelled) भी रद्द कर दी गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) की अध्यक्षता में हुई बैठक में 12वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया गया. बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के साथ-साथ CBSE के चेयरमैन भी शामिल हुए. बैठक में शिक्षा मंत्रालय के दोनों सचिव भी मौजूद रहे.

बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि बीते साल की तरह, यदि कुछ छात्र परीक्षा देने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर सीबीएसई द्वारा उन्हें ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा.

मालूम हो कि कोरोना संकट की वजह से CBSE ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था और 12वीं की परीक्षा पर 1 जून को फैसला होने की बात कही थी. बता दें कि शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल बैठक में शामिल नहीं हो पाए, क्योंकि उन्हें AIIMS में भर्ती कराया गया है. निशंक अप्रैल महीने के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. कोरोना वायरस के संक्रमण से उबरने के बाद मंगलवार 1 जून को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई थी.