Published On : Tue, Apr 10th, 2018

लालू के घर CBI का छापा, राबड़ी और तेजस्वी से चार घंटे चली पूछताछ

CBI Raid, Tejaswi and Rabdi
पटना: भारत बंद के बीच बिहार सुलग रहा है तो एक खबर ने लालू समर्थकों में इस गुस्से को और बढ़ा दिया है। रेलवे होटल के टेंडर मामले में लालू के पटना वाले घर पर छापेमारी की गई है। राबड़ी की मौजूदगी में सीबीआई ने घर की तलाशी ली। इस पर बेटे तेजस्वी और मां राबड़ी से कई सवाल पूछे गए हैं। सीबीआई की ये पूछताछ चार घंटे तक चली।

2006 रेलवे होटल के टेंडर मामले में सीबीआई ने लालू समेत राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, सरला गुप्ता, आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पीके गोयल, विजय कोचर, विनय कोचर पर आईपीसी की धारा 420 और 120बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

लालू और बाकी आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और आपराधिक साजिश के तहत केस दर्ज किया गया है। सीबीआई ने इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी और बताया था कि होटल आवंटन में बड़ा घोटाला हुआ है। सीबीआई का कहना है कि 32 करोड़ की जमीन को करीब 65 लाख में दे दिया गया।

लालू पर आरोप है कि जब वे रेलमंत्री थे उस दौरान उन्होंने निजी कंपनी को फायदा पहुंचाया। इससे पहले मामले में सीबीआई ने देशभर में लालू के 12 ठिकानों पर छापे मारे थे। सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर इस केस की गंभीरता से जांच शुरू है। जिसमें सीबीआई ने आज ये छापेमारी की है।