Published On : Fri, May 8th, 2015

भद्रावती : 2500 की रिश्वत लेते पटवारी पकड़ाया


Bhimrao Nannavare
भद्रावती (चंद्रपुर)।
यहां के भुमी अभिलेख कार्यालय में खेत जमीन मापकर ‘क’ कापी देने के लिए में 2500 हजार की रिश्वत लेते पटवारी भिमराव श्रावण नन्नावरे (24) को एसीबी टीम ने धरदबोचा.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता की पत्नी और एक रिश्तेदार ऐसे तीनों ने मिलकर पावना, भद्रावती, चंद्रपुर में खेत ख़रीदा था. उक्त खेत हर किसी के नाम अलग-अलग करना था. उसके लिए शिकायतकर्ता ने उक्त खेत का मापन करके “क” कापी लेने के लिए भुमी अभिलेख कार्यालय में अर्जी दाखिल की. मापन करने के लिए आवश्यक शुल्क कार्यालय में जमा किया. इस पर आरोपी भिमराव ने खेत मापन के लिए आया. जहां मापन करके “क” कापी देने के लिए आरोपी भीमराव ने 7500 हजार रुपयों की रिश्वत मांगी. जहां आरोपी भिमराव ने शिकायतकर्ता से मिलकर 5000 हजार रूपये लिए. बाकी 2500 रूपये देने के बाद ही “क” कापी मिलेगी ऐसा आरोपी भिमराव ने कहां. इसकी शिकायत शिकायतकर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो, चंद्रपुर में दर्ज की.

शिकायत के आधार पर एसीबी टीम ने चंद्रपुर के एसटी वर्कशॉप में जाल बिछाया और भीमराव को शिकायतकर्ता से 2500 हजार रूपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा. आरोपी भिमराव नन्नावरे के खिलाफ रिश्वत प्रतिबंधक कानून 1988 अंतर्गत मामला दर्ज किया गया.

उक्त कार्रवाई पुलिस उप अधीक्षक रोशन यादव, पुलिस निरीक्षक व्ही. पी. आचेवार, सुरेंद्र खनके, मनोज पिदुरकर, महेश मांढरे, भास्कर चिंचवलकर, सुभाष गोहोकार, संतोष येलपुलवार, अरुण हटवार आदि ने की.