Published On : Fri, May 8th, 2015

अकोला : 3 हजार की रिश्वत मांगने वाला कनिष्ठ लिपिक गिरफ्तार


अकोला।
महावितरण के आपातापा मार्ग स्थित विद्युत केंद्र के माध्यम से महावितरण के प्रशिक्षणार्थियों को भोजन दिया जाता है. इस भोजन के मदद में 33 हजार 475 रूपए का बिल महावितरण की ओर से भोजन उपलब्ध कराने वाले शिकायतकर्ता को देना था. यह रकम मंजूर करवाने के लिए विद्युत पारेषण कंपनी 400 केवी आपातापा विद्युत केंद्र के होलकर कालोनी, लोहारी रोड अकोट निवासी कनिष्ठ लिपिक प्रमोद लक्ष्मणराव देशमुख (51) ने कैटरर से 3 हजार की रिश्वत मांगी थी. जिसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो से करने के बाद आज जाल बिछाया गया.

दोपहर पंचों के सामने रिश्वत देने के दौरान आरोपी को आशंका होने के कारण उसने रिश्वत की रकम नहीं ली. किंतु पडताल में मांग सही पाए जाने के कारण रामदासपेठ पुलिस थाने में रिश्वत प्रतिबंधक अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी लोकसेवक को गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई पुलिस उपाधीक्षक एसीबी के सहयोग से की गई.

इस संदर्भ में एसीबी ने नागरिकों से अपील की है कि यदि कोई शासकीय अधिकारी या कर्मचारी अथवा पदाधिकारी शासकीय काम या कोई अन्य काम करवाने के लिए रिश्वत की मांग करता है तो टोल फ्री क्रमांक 1064 इस टेलीफोन क्रमांक 2420370 पर सूचित कर सहयोग लिया जा सकता है. शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा.

Representational Pic

Representational Pic