Published On : Tue, Jun 11th, 2019

केबल और लोहा चोरी करने वाला गिरफ्तार

नागपुर: क्राइम ब्रांच के यूनिट-5 ने केबल और लोहा चोरी करने वाले एक हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया. उससे कुछ दिन पहले प्रतापनगर और हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में हुई चोरी का पर्दाफाश हुआ. वह खुद को ठेकेदार बताकर मजदूर और वाहन चालकों की मदद से चोरी करता है. पकड़ा गया आरोपी नई बस्ती, टेका निवासी मोहम्मद रिजवान उर्फ अरमान मोहम्मद जमाल (35) बताया गया.

कुछ दिन पहले खामला परिसर में रखा पॉलीकैब कम्पनी का 125 मीटर केबल वायर का बंडल चोरी हो गया था. इसी दौरान हुड़केश्वर थाना क्षेत्र में भी दत्तात्रयनगर परिसर से एक ठेकेदार की लोहे की 72 सेंट्रिंग चोरी हो गई थीं. यूनिट-5 को जानकारी मिली कि रिजवान इस तरह की चोरी में सक्रिय है.

हाल ही में उसने काफी माल जमा किया है. केबल वायर के टुकड़े कर माल बेचने की तैयारी में है. पुलिस ने रिजवान को हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने दोनों वारदातों का खुलासा किया. उससे बड़े पैमाने पर लोहा और केबल वायर के टुकड़े सहित 2.23 लाख रुपये का माल जब्त किया गया. जांच में रिजवान ने बताया कि वह ठिये से रोजी पर मजदूरों लेता है. वाहन किराए पर लेता है और खुद को ठेकेदार बताकर मजदूरों की मदद से वाहनों में माल चोरी करता है.

डीसीपी नीलेश भरणे और एसीपी सुधीर नंदनवार के मार्गदर्शन में एपीआई प्रमोद घोंगे, पीएसआई मयूर चौरसिया, संजय मिश्रा, एएसआई महेंद्र थोटे, हेडकांस्टेबल राजेश यादव, मंगेश लांडे, प्रशांत लाड़े, अरुण चांदणे, दिनेश चाफलेकर, रवि शाहू, नामदेव टेकाम, प्रीतम ठाकुर, नरेंद्र ठाकुर, उत्कर्ष राऊत, सचिन आंधले, अमोल भरते, नावेद और प्रवीण मोरे ने कार्रवाई को अंजाम दिया.