Published On : Mon, Aug 8th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

कल होगा मंत्रिमंडल का विस्तार; पत्रक जारी

Advertisement

नागपुर – राज्य में एक महीने से अधिक समय तक सत्ता स्थापित करने के बाद भी शिंदे-फडणवीस सरकार का कैबिनेट विस्तार ठप रहा। सुबह से कल तक कैबिनेट विस्तार की बात चल रही थी और कल सुबह शिंदे-फडणवीस सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की खबर की पुष्टि हो गई है।

इस संबंध में जनसंपर्क कार्यालय ने एक पत्रक जारी किया है। कहा गया है कि राज्य मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 9 अगस्त को सुबह 11 बजे राजभवन में होगा.

कल होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा से चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, प्रवीण दारेकर, राधाकृष्ण विखे पाटिल, गणेश नाइक को मंत्री बनाया जा सकता है.शिंदे समूह से दादा भुसे, उदय सामंत, गुलाबराव पाटिल, शंभूराज देसाई, दीपक केसरकर सदा सर्वंकर आदि के नाम की चर्चा हो रही है।
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने हाल ही में दिल्ली दरबारी का दौरा किया था। उसके बाद कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा होने लगी थी। कल यह देखना होगा कि कौन से मंत्री शपथ लेंगे और किसे किस विभाग की जिम्मेदारी दी जाएगी.

राज्य में शिंदे-फडणवीस सरकार बनने के 38 दिन बाद भी राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार ठप पड़ा है. इसलिए विपक्षी दलों ने राज्य में कैबिनेट विस्तार को लेकर अक्सर सरकार को घेरने की कोशिश की.

बहरहाल,विपक्ष के साथ आम नागरिकों का इंतजार खत्म हुआ,कल सत्ता में आई शिंदे-फडणवीस सरकार का कैबिनेट विस्तार पूरा हो जाएगा और इस बात की प्रबल संभावना है कि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गृह के साथ एक अन्य विभाग और मुंगटीवार वित्त विभाग की जिम्मेदारी संभल सकते हैं.