Published On : Thu, May 7th, 2015

कोराडी : बुद्ध विहार में बुद्ध मूर्ति की स्थापना

MLA Bawankule & Sulekhatai Kumbhare
कोराडी (नागपुर)। तथागत भगवान गौतम बुद्ध जयंती पर सम्राट अशोक बुद्ध विहार सिद्धार्थ नगर प्रभाग 2 में चंद्रशेखर बावनकुले के स्थानिय विकास निधि से 10 लाख की निधि मंजूर की. बुद्ध मूर्ति की प्रतिस्थापना शाम 7.30 बजे पालकमंत्री के हांथों की गई. इस दौरान बावनकुले ने कहां की भगवान बुद्ध ने ऐश्वर्य छोड़कर ज्ञान प्राप्ति के लिए संपूर्ण जीवन खर्च किया. समता-ममता-बंधुत्व का पुरस्कार किया. दुनिया को शांती का मार्ग दिखाया. भारत भूमी उनके पद स्पर्श से पुनीत हुई है. हम भाग्यवान लोग है. इस भूमी में बुद्ध का जन्म हुआ, दुनिया में युद्ध नही बुद्ध की जरूरत है. इस तरह के विचार व्यक्त किये गए.

कार्यक्रम का संचालन नगर उपाध्यक्ष राजेश रंगारी ने किया. प्रास्ताविक भाषण में रंगारी ने कहां कि, बावनकुले ने 10 लाख की निधी मूर्ति के लिए दिया. नगर पंचायत महादुला सम्राट अशोक बुद्ध विहार के मेंटेनेंस के लिए हमेशा प्रयास किया जायेगा. इस विहार में सार्वजनिक वाचनालय, भिक्षुओं के लिए आवास इन दो रूम के लिए अतिरिक्त 10 लाख रूपये की निधि चंद्रशेखर बावनकुले के स्थानिक विकास निधि से दी जाएगी.

इस कार्यक्रम में पूर्व राज्यमंत्री सुलेखाताई कुंभारे, भाजपा के नागपुर जिलाध्यक्ष डा. राजीव पोतदार, जिला परिषद के गटनेता रुपराव शिंगने, नगराध्यक्षा कंचन कुथे का भाषण हुआ. इस कार्यक्रम की सफलता के लिए भाजपा गटनेता रामबाबू तोडवाल, भाऊराव गोमासे, विलास तभाने, सरस्वती सांगडे, शांताबाई सोनवणे, शब्बीर भाई शेख, सभी नगरसेवक तथा पवन आवले आदि ने परिश्रम लिया.