Published On : Mon, Nov 27th, 2017

जिला नियोजन समिति के चुनाव में बसपा रहेगी तटस्थ


नागपुर: जिला नियोजन समिति के 25 सदस्यों के लिए चुनाव 28 नवंबर को होंगे.आज बसपा के मनपा में पक्ष नेता जमाल ने जानकारी दी कि सम्पूर्ण चुनाव में बसपा ने निर्णय लिया है, कि वह तटस्थता की भूमिका में रहेंगे। उधर यह चर्चा है कि बसपा के तटस्थ रहने से सत्तापक्ष की राह आसान हो गई है.

कल सुबह समिति के सदस्यों के लिए चुनाव होगा और मंगलवार 29 को मतगणना के बाद चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे. मनपा, नगर परिषद, नगर पंचायत में चुनकर आए सदस्यों में से डीपीसी के लिए सदस्य चुने जाते हैं. चुनाव के लिए मतदान 28 नवंबर की सुबह 10 से 4 बजे तक स्विकारे जाएंगे.

मतगणना 29 नवंबर की सुबह 10 बजे जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में होगी और इसी दिन परिणाम भी घोषित कर दिए जाएंगे. आरक्षण की स्थिति डीपीसी सदस्य चुनाव के लिए बड़े नागरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए अनुसूचित जाति के लिए 2, अनुसूचित जाति महिला 2, अनुसूचित जनजाति 1, अनुसूचित जनजाति महिला 1, नामाप्र 3, नामाप्र महिला 3, सामान्य 4, सामान्य महिला 4 इस तरह कुल 20 सीटों का समावेश है. छोटे नागरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए अनुसूचित जाति के लिए 1, नामाप्र वर्ग महिला 1, सर्वसाधारण 1 व सर्वसाधारण महिला 1, इस तरह कुल 4 सीटों का आरक्षण घोषित किया गया है. संक्रमणात्मक निर्वाचन क्षेत्र सामान्य वर्ग के लिए 1 सीट के लिए मतदान किया जाएगा. कुर्वे ने बताया कि चुनाव निर्णय अधिकारी के रूप में अतिरिक्त उपजिलाधिकरी मिलिंद कुमार सालवे की नियुक्ति की गई है. सहायक चुनाव अधिकारी की जिम्मेदारी उपविभागीय राजस्व अधिकारी शिरीष पांडे, भूसंपादन उपजिलाधिकारी आर.बी. खंजाजी को सौंपी गई है.