Published On : Mon, Apr 13th, 2015

मुर्तिजापुर : कंटेनर में विस्फोट, 15 लाख का नुकसान


यातायात ठप

Blast in Container 2
मुर्तिजापुर (अकोला)। यहां के जामठी फाटे के समीप मुंबई से छत्तीसगड़ की ओर जा रहे कंटेनर में अचानक आग लग गई और विस्फोट हो गया. इस दुर्घटना में कोई जीवित हानि नही हुई है. इस घटना से घंटो यातायात ठप पड़ गई थी. यह घटना 12 अप्रैल की दोपहर 12:00 बजे के करीब घटी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंबई से छत्तीसगड़ की ओर स्प्रे की बोतलें ले जा रहे कंटेनर क्र. एम.एच. 04 एफ.यू.3187 के कॅबिन में अचानक वायर शॉट हुआ. जिससे आग लग गई. यह चालक के ध्यान में आते ही चालक ने कंटेनर को 17 किमी दुरी पर जामठी फाटे के पास रुकाया. आग बुझाने के लिए वो समीप के ढाबे पर पानी लाने गया. लेकिन आग ने विकराल रूप धारण किया था जिससे उसमे विस्फोट हो गया. कंटेनर में लदी रेफ्रिजरेशन प्रक्रिया में उपयोग किए जानेवाले हाइड्रोकार्बन स्प्रे की बोतलें 500 फिट तक उडी. इस घटना में 600 रूपये प्रति बोतल के हिसाब से कुल 15 लाख रूपये का नुकसान हुआ है.

इस दौरान विस्पोट से महामार्ग पर यातायात ठप हुआ. पुलिस को इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची वहीं मुर्तिजापुर नगर पालिका का अग्निशमन वाहन घटनास्थल पहुंचा. आग पर नियंत्रण पाने के बाद यातायात शुरू हुई.

Blast in Container