Published On : Thu, Jan 19th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

‘BJP ने चुराई हमारी 6 सरकारें… चोर कहूं या डाकू’, भाजपा पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का वार

इस साल 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. नॉर्थ ईस्ट के तीन राज्यों त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में चुनावों की तारीखों का ऐलान भी हो गया है. इसके साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है. इस कड़ी में भारत जोड़ो यात्रा में बोलते हुए कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को चोर और डाकू करार देते पर राज्यों में सरकारों की चोरी का आरोप लगाया है.

उन्होंने कहा, “ये (BJP) डरा धमका के हमारे कई लोगों को लेकर चले गए हैं. हमारी 6 सरकारों की इन्होंने (BJP) ने चोरी की. मैं BJP को चोर कहूं… डाकू कहूं… या क्या कहूं? जनता ने कांग्रेस पार्टी को चुना, हमें आशीर्वाद दिया, लेकिन इन्होंने हमारी सरकारें चुरा लीं.

भारत जोड़ो यात्रा के गुरुवार को पठानकोट पहुंचने पर कांग्रेस ने एक जनसभा को संबोधित किया. यहां बोलते हुए खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को 125 दिन पूरे हो गए हैं. कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक जो राहुल यात्रा कर रहे हैं, ये पूरे देश के लोगों को जोड़ने के लिए है. समाज में आज बीजेपी सरकार, आरएसएस के लोग और बीजेपी …

Advertisement

उन्होंने कहा कि हर वर्ग के लाखों लोग इस भारत जोड़ो यात्रा के साथ जुड़ रहे हैं. इस यात्रा की कामयाबी को देखकर बीजेपी घबराई है. इसी के चलते बीजेपी के लोग कुछ न कुछ हमारे खिलाफ बोलते रहते हैं. इन्हें देश के लोगों की भलाई के लिए कुछ काम नहीं करना है. सिर्फ चुनाव कैसे जीतना है, इसकी तरफ उनका ज्यादा ध्यान है. लोगों की समस्याओं को सुलझाने का काम वो नहीं करना चाहते हैं. कहीं भी जाते हैं चुनाव की बात करते हैं. अभी जो त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड में जो चुनाव है, वहां भी जाकर यही बात करेंगे. 

बहाना बनाकर सदन प्रभावित करते हैं- खड़गे

खड़गे ने कहा कि जो कुछ भी जनता के सवाल होते हैं, उनको लेकर जब हम पार्लियामेंट में खड़े होते हैं कुछ न कुछ बहाना बनाकर सदन को प्रभावित करते हैं और फिर हम पर ही आरोप लगाते हैं. लेकिन जब हम सुनने को तैयार हैं और जनता की समस्या को सुनाने को तैयार हैं तो वो सुनने को तैयार नहीं होते. ये डराते हैं. डरा-धमकाकर हमारे लोगों को ले जाते हैं. लोग जो हमको चुनकर लाए, हमारी 6 सरकारें उन्होंने चोरी की. मध्यप्रदेश की चोरी की, कर्नाटक की चोरी, महाराष्ट्र की चोरी की. तो मैं क्या कहूं. मैं क्या कहूं, चोर कहूं… डाकू कहूं… क्या कहूं. क्योंकि जनता कांग्रेस को चुनकर लाई, लेकिन इन्होंने तोड़फोड़ करके लोगों को लेकर गए. किसी को पैसे दिए, किसी को लालच दिखाया, किसी को ईडी का… इनकम टैक्स का डर दिखाया. 


संतोख सिंह चौधरी के परिजनों से मिले थे खड़गे

बता दें कि इससे पहले गुरुवार सुबह खड़गे ने जालंधर के दिवंगत सांसद संतोख सिंह चौधरी के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जिनकी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पिछले हफ्ते मृत्यु हो गई थी. खड़गे जब जालंधर में चौधरी के परिवार से मिले तो उनके साथ पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा भी मौजूद थे.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement