Published On : Wed, Sep 14th, 2016

राख आपूर्ति का ठेका शिवसेना नेता को?

BJP Shivsena

Representational Pic

नागपुर: नागपुर-जबलपुर मार्ग पर मनसर( रामटेक तहसील) में करीबन आधा किलोमीटर का पुलिया निर्माण होने वाला है. इसके लिए पॉवर प्लांट के बेकार राख का सदुपयोग किया जाना है. इस राख आपूर्ति का ठेका के लिए भाजपा-सेना के मध्य संघर्ष चल रहा है, बताया जा रहा है कि सम्बंधित मंत्री शिवसेना नेता को ठेका देने के मूड में होने से भाजपाई नाराज़ हो गए है.

मनसर में रामधाम के पास से लगभग ५०० मीटर का का उड़ान पुल का निर्माण “ओरिएंटल समूह’ करने वाली है.इस पुलिया निर्माण में “भरण ” के लिए सैकडों वाहन राख का इस्तेमाल किया जायेगा. कोराडी-खापरखेड़ा पॉवर प्लांट से निकलने वाली राख का सदुपयोग का मंत्र भाजपा के ही एक मंत्री ने दिया था,तब से शहर-जिले में अधिकांश पुलिया निर्माण या “भरण” में पॉवर प्लांट के बेकार राख का इस्तेमाल प्रमुखता से किया जा रहा है.

मनसर के उक्त पुलिया निर्माण के लिए लगने वाला राख की आपूर्ति का ठेका प्राप्त करने के लिए रामटेक के शिवसेना नेता और भाजपाई में रस्साकशी का दौर शुरू था.वही ठेका दिलवाने वाले सम्बंधित मंत्री राख का ठेका अपने भाजपाई सहयोगी को देने के बजाय शिवसेना के नेता को देने का इरादा से भाजपाई मांगकर्ता को अवगत करवाया।इससे भाजपाई काफी नाराज़ है.

उनका कहना यह है कि एक ओर केंद्र-राज्य में भाजपा अपनों को बढ़ाने के लिए शिवसेना के विरोधाभास के बावजूद कोई समझौता नहीं कर रही तो दूसरी ओर जिले में भाजपा मंत्री भाजपाई को दबाकर सेना को तवज्जो देना कहाँ तक उचित है ? मंत्री के इस नीति से भाजपाइयों में रोष है,जिसका असर आगामी चुनावों में दिखेगा.

– राजीव रंजन कुशवाहा