Published On : Tue, Apr 10th, 2018

भाजपा का 9 ज़ोन पर कब्जा,अशीनगर में बसपा का सभापति

NMC Nagpur
नागपुर: मनपा में आज मंगवलार को सभी 10 ज़ोन के सभापति का चुनाव हुआ.जिसमें से 8 ज़ोन में निर्विरोध और सिर्फ आशीनगर व मंगलवारी जोन में चुनाव करवाने की नौबत आन पड़ी.

आशीनगर ज़ोन में बसपा के 7, कांग्रेस के 6 व भाजपा के 3 नगरसेवक हैं। पिछले बार बसपा का ज़ोन सभापति न बने इसलिए भाजपा और कांग्रेस ने वक़्त पर हाथ मिला लिया था और तय समझौते के आधार पर 3 नगरसेवक रहते हुए भाजपा का सभापति बन गया। इस बार कांग्रेस के 3 नगरसेवक ही चुनाव प्रक्रिया में भाग लिए, शेष 3 अनुपस्थित रहे। उपस्थित 3 कांग्रेस नगरसेवकों ने सभापति के लिए बसपा उम्मीदवार वंदना चांदेकर को समर्थन दिया। इस तरह बसपा उम्मीदवार 10 वोट लेकर सभापति चुनी गई।

वहीं दूसरी ओर मंगलवारी जोन में भाजपा के ८, कांग्रेस के ५ व बसपा के ३ नगरसेवक हैं। कांग्रेस की नगरसेविका गार्गी चोपड़ा अनुपस्थित रहने से कांग्रेस उम्मीदवार का एक वोट कम हो गया। इस वजह से भाजपा उम्मीदवार संगीता गिरे 8 मत लेकर विजयी हुई। कांग्रेस के 4 नगरसेवकों ने बसपा उम्मीदवार की मदद की, बसपा उम्मीदवार को 7 मत मिले।

विशेषत: जोन सभापति के लिए प्रशासन की ओर से जारी पत्र के अनुसार मनपा मुख्यालय में मंगलवार की दोपहर 2.30 बजे से चुनाव की प्रक्रिया शुरू की गई. जोन क्रमांक 1 लक्ष्मीनगर जोन के लिए चुनाव की प्रक्रिया खत्म करने के बाद चरणबद्ध तरीके से प्रत्येक जोन के सभापति का चुनाव प्रक्रिया पूर्ण की गई.

नवनिर्वाचित सभापतियों में

लक्ष्मी नगर जोन सभापति – प्रकाश भोयर

धरमपेठ जोन सभापति – प्रमोद कौरती

हनुमान नगर ज़ोन सभापति – रुपाली ठाकरे

धंतोली ज़ोन सभापति – विशाखा बान्ते

नेहरू नगर ज़ोन सभापति – रीता मुळे

गांधीबाग ज़ोन सभापति –  वंदना यंगटवार

सतरंजीपुरा ज़ोन सभापति – यशश्री नंदनवार

लकड़गंज ज़ोन सभापति – दीपक वाड़ीभस्मे

आशीनगर जोन सभापति – वंदना चांदेकर

मंगलवारी ज़ोन सभापति – संगीता गिरे