Published On : Sat, Mar 2nd, 2019

बाइक रैली के जरिए भाजपा दिखाएगी ताकत, युवा और हर बूथ कवर करने का होगा मकसद

१२ से १५ हज़ार कार्यकर्ताओं के भाग लेने का दावा

नागपुर: चुनावी आचार संहिता लागू होने के पहले सभी पार्टियों का जनसम्पर्क और अन्य चुनावी कार्यक्रम शुरू हो चुके हैं. इस क्रम में कल भाजपा बाइक रैली के मार्फ़त शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. इसके लिए सभी विधानसभा क्षेत्रों में तैयारियां पुर-जोर शुरू है.

ज्ञात हो कि ‘अटल सन्देश बाइक रैली’ के नाम से आयोजन किया गया है. जिसकी शुरुआत सुबह ९ बजे सभी विधानसभा क्षेत्रों से होगी. इस क्रम में सभी विधानसभा क्षेत्रों में रैली १५-१५ किलोमीटर की यात्रा तय करेगी.

शहर में कुल २०३७ बूथ हैं, इसलिए भाजपा द्वारा सभी बूथों से ५-५ बाइकों का टार्गेट दिया गया है. मोदी ने भी नए मतदाताओं पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है. इसलिए इस बाइक रैली में ज्यादा से ज्यादा युवाओं को शामिल करने का उद्देश्य रखा गया है. जिस पर सभी विधानसभा के आयोजक मंडल सक्रिय है.

मुख्यमंत्री के चुनावी क्षेत्र दक्षिण-पश्चिम विधानसभा में रैली की शुरुआत दीक्षाभूमि से शुरू होगी और रैली का समापन सुभास नगर स्थित माता मंदिर चौक पर किया जाएगा.

दक्षिण नागपुर विधानसभा में रैली की शुरुआत मानेवाड़ा चौक से होकर रमना मारोती नगर चौक पर समाप्त होगी. पश्चिम नागपुर विधानसभा में रैली की शुरुआत संविधान चौक से होकर झिंगाबाई टाकली में समाप्त होगी.

पूर्व नागपुर में रैली की शुरुआत सतरंजीपुरा से निकल कर सुभाष पुतला पर समाप्त होगी. मध्य नागपुर विधानसभा में रैली गोलीबारी चौक से होकर जगनाडे चौक पर समाप्त होगी और उत्तर नागपुर विधानसभा में रैली की शुरुआत वैशाली नगर से निकलकर मेहंदीबाग़ में समाप्त होगी.

सम्पूर्ण विधानसभा क्षेत्रों की रैली में कम से कम २ से ३ हज़ार कार्यकर्ता होने का अनुमान लगाया गया है. इस बहाने सभी मंडलों के बीच शक्ति प्रदर्शन देखने को मिल सकता है. इसलिए भी सभी मंडल अपने अपने स्तर से भिड़े हुए हैं. उल्लेखनीय यह है कि ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’, पेज प्रमुख सम्मेलन, माझा परिवार भाजपा परिवार, घरो चलो अभियान आदि आदि कार्यक्रम कर चुके हैं.