Published On : Thu, Apr 12th, 2018

कांग्रेस के अनशन का बीजेपी ने अनशन कर दिया जवाब

नागपुर: देश की राजनीति में पक्ष विपक्ष के बीच प्रदर्शनों का जबर्जस्त खेल शुरू है। सामाजिक समरसता को लेकर तीन दिन पूर्व कांग्रेस पार्टी द्वारा किये गए अनशन आंदोलन का गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी ने जवाब दिया। बीजेपी ने अपने आंदोलन का विषय बनाया संसद की लगातार बाधित होती कार्यवाही को,पीएम से लेकर मंत्री और सांसद सबने कांग्रेस पर संसद न चलने देने का आरोप लगाकर सांकेतिक अनशन किया। नागपुर में भी राज्यसभा सांसद डॉ विकास महात्मे के नेतृत्व में संविधान चौक पर अनशन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान बीजेपी के सभी विधायक, नगरसेवक और कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इस प्रदर्शन के लिए ख़ास तरह के नारे पार्टी द्वारा तैयार किये गए थे जिनके सहारे बीजेपी पर निशाना साधा गया।

संसद की कार्यवाही में लगातार हो रहे हंगामे के पीछे सांसद डॉ विकास महात्मे ने कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। महात्मे ने कहाँ की सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है बावजूद इसके विपक्ष और खास तौर पर कांग्रेस की इसमें कोई रूचि नहीं है। विपक्ष का काम सिर्फ संसद के कामकाज़ को बाधित करना है। 40 से ज्यादा विधेयक लंबित पड़े है देश हित में जिनका पास होना जरुरी है। इस हंगामे की वजह से हर दिन करोड़ों रुपयों का नुकसान हो रहा है जबकि विपक्ष सिर्फ अपने राजनीतिक एजेंडे को पूरा करने के लिए देश का पैसा बर्बाद कर रही है।

BJP Anshan

सुबह लगभग 10 बजे शुरू हुए प्रदर्शन के शुरुवाती समय में कुर्सियां ख़ाली पड़ी थी। 11 बजे के बाद नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटना शुरू हुई। इस प्रदर्शन के दौरान लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संसद में दिए गए भाषण का रिकार्डेड ऑडियो भी कार्यकर्ताओं को सुनाया गया।