Published On : Mon, Jul 18th, 2016

चतुर्वेदी व शहर कांग्रेसाध्यक्ष ठाकरे के हस्ते जरूरतमंद विद्यार्थियों में साइकिलें वितरित

रविवार को संपन्न हुई नगरसेवक हज़ारे का विद्यार्थी हित में उल्लेखनीय आयोजन

Bicycle distributed
नागपुर:
नागपुर जिला के पूर्व पालकमंत्री सतीश चतुर्वेदी ने कहा कि केंद्र से लेकर नागपुर मनपा तक भाजपा का राज है। सभी भाजपाईयों की कथनी का तोड़ नहीं वही जब करनी का आंकलन किया जाता है तो जनता की समस्या जस के तस नज़र आती है। वही कांग्रेस का अदनासा नगरसेवक पुरुषोत्तम हज़ारे की कथनी शून्य तो करनी का कोई तोड़ नहीं। आज हज़ारे ने खुद के बल पर पूर्व नागपुर के रहनेवाले और पढ़ने के इच्छुक विद्यार्थियों में से जरूरतमंदों में आवागमन के लिए निशुल्क साइकिलें वितरित करने की जो दिलेरी दिखाई है। इस बहुमूल्य कार्य के लिए जनता सह कांग्रेस हमेशा नाज़ करेगी।

कार्यक्रम के अध्यक्ष व कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास ठाकरे ने कहा कि हज़ारे कांग्रेस के जुझारू कार्यकर्ताओं में से एक है। ऐसे कार्यकर्ताओं से ही कांग्रेस का अपना एक अलग वजूद है। हज़ारे ८-१५ दिन में जनता-जनार्दन की जायज मांग को लेकर हज़ारे मनपा-नासुप्र प्रशासन से जूझता रहता है। यह और बात है कि सभी मुद्दों पर हज़ारे को न्याय नहीं मिल पाया। लेकिन कभी हार नहीं माना, सदा मतदाता सह आसपास के नागरिकों के लिए उपलब्ध रहा। जरूरतमंद विद्यार्थियों में इतने बड़े पैमाने में साइकिलों का वितरण का आयोजन की सफलता का श्रेय सिर्फ और सिर्फ हज़ारे को जाता है.

Bicycle distributed
रविवार १७ जुलाई २०१६ को पारडी में यह क्षेत्र के जरूरतमंद स्कूली छात्र-छात्रों में जिले के पूर्व पालकमंत्री सतीश चतुर्वेदी और शहर कांग्रेसाध्यक्ष विकास ठाकरे के हाथों निशुल्क एक नहीं बल्कि ४०० अव्वल दर्जे के साइकिलें वितरित की गई। विगत वर्ष आसपास के प्रभाग के जरूरतमंद बच्चों में ३०० साइकिलों का वितरण किया गया था।

Bicycle distributed
साइकिल वितरण कार्यक्रम के पीछे का उद्देश्य बताते हुए हज़ारे ने कहा कि, इस क्षेत्र में स्कूल काफी दूर-दूर है। आवागमन के लिए उचित व्यवस्था तो है नहीं और है भी तो विद्यार्थी के परिजन इतने गरीब है कि आवागमन का खर्च नहीं उठा सकते और पढ़ने के इच्छुक विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाने के लिए हमने मित्र परिवार के सहयोग से उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया है.

कार्यक्रम में विशेष रूप से परम पूजनीय परमात्मा एक सेवक मंडल के अध्यक्ष राजू मदन, राजू महाजन, अनिल पांडे, दीपक कापसे, चंदू पांडे, हंसराज आकरे, नाना धोपटे आदि उपस्थित थे.

Bicycle distributed
Satish Chaturvedi
Bicycle distributed

– राजीव रंजन कुशवाहा