Published On : Fri, Sep 9th, 2016

सरकारी जमीन पर खड़ी अवैध स्कूल पर कठोर कार्यवाही करे जिला परिषद : पालकमंत्री बावनकुले

Energy Minister Chandrashekhar Bawankule

File Pic

नागपुर: कामठी में जिला परिषद और सार्वजनिक बांधकाम विभाग की जमीन पर एक स्थानीय नेता का वर्षो से कब्ज़ा है। इस जमीन पर पहले अनुदानित स्कूल शुरू थी पर अब यहा चार माले की कॉन्वेंट स्कूल शुरू है। सरकार की जमीन पर रसूख और पैसे के दम पर नेता ने जो स्कूल बनाई है उसे तोड़ने का आदेश पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले ने जिला परिषद को दिया है।

पालकमंत्री के मुताबिक बीते 12 वर्षो से यहां अनाधिकृत निर्माण खड़ा है। इसकी जानकारी उन्हें प्राप्त होने के बाद उन्होंने जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी कादंबनी बलकवडे को मामले की जांच करने कहा। इस जांच में जमीन पर अवैध रूप से कब्ज़ा किये जाने की बात साबित हुई है। जिसके बाद उन्होंने इस इमारत को तोड़ने का आदेश दिया है।

अनाधिकृत रूप से तैयार यह स्कूल एक पूर्व विधायक की होने की जानकारी सामने आई है। 7 हजार 150 स्क्वेअर फुट की कुल जमीन में 6 हजार 30 स्क्वेअर फुट में बांधकाम किया गया है। यह जमीन ग्रामीण बहुउद्देशिय सोसायटी के नाम पर ली गई है जिसका बाकायदा टैक्स भी भरा जा रहा है। पालकमंत्री का कहना है कि इस जमीन को खाली कराने के लिए संस्था को 10 मर्तबा नोटिस भी जारी किया गया है। जमीन पर अवैध निर्माण के संबंध में मुख्य कार्यकारी अधिकारी से पूछे जाने पर उन्होंने कहां कि उन्होंने इस जमीन पर टैक्स जारी करने संबंध में कामठी के बीडीओ से जवाब मांगा है। यह जमीन जिला परिषद के साथ सार्वजनिक बांधकाम विभाग और नगर परिषद की भी है। इस मामले उचित कार्यवाही किये जाने की बात भी सीईओ ने कही।