Published On : Mon, Apr 13th, 2015

भद्रावती : बैंक कर्मचारी कर रहे ग्राहकों से दुर्व्यवहार


अध्यक्ष और संचालक की ओर शिकायत

File Pic

File Pic

सवांददाता / अतुल कोल्हे

भद्रावती (चंद्रपुर)। यहां के चंद्रपुर जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के कर्मचारियों की ओर से ग्राहकों से दुर्व्यवहार करने की अनेक शिकायतें मिल रही है. इन कर्मचारियों के इस व्यवहार पर अंकुश लगाने की मांग बैंक के ग्राहकों ने अध्यक्ष और संचालक मंडल से की है.

इस बैंक में अधिक से अधिक महिला कर्मचारी है. महिला कर्मचारी से ग्राहकों को अच्छा व्यवहार मिलेगा शायद इसलिए उनकी नियुक्तियां की गई. यहां के कर्मचारी और अधिकारीयों को कुछ पुछने पर ग्राहकों से मगरूरी से बात करते है. वृद्ध ग्राहकों से भी ठीक से बात नही करते. इस बैंक में किसान और मजदूर ग्राहकों की संख्या ज्यादा है तथा जिलापरिषद कर्मचारी, सेवानिवृत्त शिक्षक और अन्य कर्मचारी, महिला बचत गट, सरकारी पतसंस्था, विद्युत वितरण विभाग की देनदारी आदि का अधिक प्रमाण में व्यवहार होता है.

जिससे इस बैंक में हमेशा भीड़ रहती है. इस भीड़ को अच्छे से संभालने की कला महिला कर्मचारियों को नही आने से हर रोज गडबड होती रहती है. बैंक के ग्राहकों को बैंकिंग के लिए घंटों खड़ा रहना पड़ता है. महिला कर्मचारियों का ग्राहकों से दुर्व्यवहार और भीड़ का तनाव भी ग्राहकों को सहना पड रहा है. जिससे उक्त महिला कर्मचारियों को ग्राहकों से प्यार से व्यवहार करने की सलाह परेशान ग्राहकों ने बैंक के अध्यक्ष और संचालक मंडल को दी है. ये मंडल इन महिला कर्मचारियों के बारें में कौनसी भूमिका लेते है, इसकी ओर ग्राहकों का ध्यान लगा पड़ा है.

बिजली बिल देयक का कक्ष अलग बनाए
महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी के बिजली बिल जमा करने के कैश काउंटर में अधिक भीड़ रहती है. अगर बिजली बिल देयक कक्ष अलग बनाया जाए तो ग्राहकों को होनेवाली परेशानी कम होंगी. इस भीड़ का फायदा असामाजिक तत्व कब उठाएंगे यह कहा नही जा सकता.