Published On : Mon, Apr 13th, 2015

अकोला : बालक की अपहरणकर्ता महिला गिरफ्तार

 

अकोला। रोजगार के लिए अहमदनगर के कर्जत से शिर्डी आए संतोष काले के चार वर्षीय बेटे का उत्तरप्रदेश के अलीगड जिले अंतर्गत आने वाले मनीपुर की निवासी मंजू गोपाल माहोर को रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने गिरफ्तार किया. उसे न्यायालय में पेश किया गया. जहां न्यायालय ने महिला आरोपी को 15 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रखने के निर्देश दिए.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कर्जत के मूल निवासी संतोष काले रोजगार की खोज में शिर्डी आए थे. वहां तीन बच्चों के साथ रेलवे स्टेशन पर खडी काली सी अलीगड जिले की मूल निवासी मंजू ने मित्रता बनाई. इतना ही नहीं महिला ने बच्चों तथा संतोष काले का विश्वास हासिल किया. काले के साथ ही महाराष्ट्र एक्सप्रेस से वे यात्रा के लिए निकले. इस दौरान मलकापूर रेलवे स्टेशन पर गाडी पहुंचते ही महिला संतोष की नजर बचाकर उनके चार वर्षीय बेटे को लेकर ट्रेन से उतर गई. मलकापूर से ट्रेन आगे बढने पर काले को बेटे के गायब होने का अहसास हुआ. इसलिए नांदुरा रेलवे स्टेशन आते ही वह ट्रेन से उतरा और वापस मलकापूर रेलवे स्टेशन पहुंचा. वहां जाकर काले ने रेलवे  सुरक्षा बल के जवान आरक्षक रंजन तेलंग को बेटे के अपहरण की जानकारी दी.

रेलवे पुलिस ने शेगांव, अकोला आरपीएफ को जानकारी देकर महिला का हुलिया बताया. इसी दौरान दोपहर 12 बजे मलकापूर पुलिस स्टेशन पर आनेवाली अहमदाबाद-हावडा एक्सप्रेस में सवार होकर महिला अकोला की ओर निकल पडी थी. जानकारी मिलते ही अकोला आरपीएफ के उपनिरीक्षक अमरेश बेहरा के निर्देश पर इसी ट्रेन से सफर कर रहे आरपीए के मोहन सावले ने महिला को पहचानकर उसे अकोला रेलवे स्टेशन पर उतारा और आरपीएफ के हवाले किया. यह कार्रवाई आरपीएफ अकोला के निरीक्षक राजेश बढे के मार्गदर्शन में संचालित की गई. दो घंटे के भीतर बालक समेत अपहरण करनेवाली महिला को पुलिस ने पकडकर तत्परता का परिचय दिया. आरोपी महिला को न्यायालय में उपस्थित करने पर न्यायालय ने उसे 15 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में रखने के निर्देश दिए गए. मामला चूंकि शेगांव जीआरपी के क्षेत्र में आता है इसलिए मामले की जांच शेगांव रेलवे पुलिस करेगी.

Representational Pic

Representational Pic