Published On : Mon, Feb 2nd, 2015

गोंदिया : चित्ररथ के माध्यम से शिक्षा अधिकार कानून की जनजागृति

Chitrarath
गोंदिया। गटसाधन केंद्र, पंचायत समिती, गोंदिया अंतर्गत 26 जनवरी इस राष्ट्रीय दिन के उपलक्ष पर सर्व शिक्षा अभियान अंतर्गत बच्चों को मुफ्त और सक्ती की शिक्षा अधिकार 2009 कानून में दर्ज विविध योजनाओं की जानकारी अभिभावकों को, लोकप्रतिनिधी और जनसामन्य तक पहुंचाने के लिए चित्ररथ का आयोजन किया गया.

चित्ररथ को पंचायत समिती, गोंदिया और जिला परिषद, गोंदिया के 26 जनवरी प्रजासत्ताक दिन के ध्वजारोहण के बाद मदनभाऊ पटले, सभापती शिक्षण समिती और स्वास्थ्य तथा उपाध्यक्ष, मोरेश्वर कटरे, कृषी और पशुसंवर्धन जिला परीक्षा, गोंदिया माननीय महोदया कौशल्याताई बोपचे सभापती, माननीय महोदय चमनभाऊ बिसेन उपसभापती, पूर्व सभापती पंचायत समिती गोंदिया प्रकाशजी रहमतकर, गट विकास अधिकारी एस.के. वालकर, प्रभारी शिक्षणाधिकारी तथा गटशिक्षणाधिकारी लोकेश मोहबंसी आदि ने चित्ररथ को हरी झंडी दिखाकर शिक्षा जनजागृती के लिए गोंदिया तालुका के गांव-गांव में चित्ररथ को घुमाया गया.

सांस्कृतिक कलानिकेतन मंडल गणखैरा द्वारा बच्चों के मुफ्त और सक्ती की शिक्षा अधिकार (आर.टी.ई 2009) कानून में दर्ज योजनाओं की जनजागृती की गई. चित्ररथ के आयोजन के लिए डी.डी. रामटेके, गट समन्वयक, पं.स. गोंदिया ने सहकार्य किया.