Published On : Wed, Dec 10th, 2014

उमरखेड : डॉ. अतुल गावंडे की किताब को सर्वोत्तम 100 किताबों में स्थान

Atul Gawande
उमरखेड (यवतमाल)।
भारत के महान सुपुत्र डॉ. आत्मारामजी गावंडे के पुत्र बोस्टन अमेरिका निवासी, प्रसिद्ध लेखक, डॉ. अतुल गावंडे की  “बीइंग मर्टिल : मेडिसिन एंड व्हॉट मैटर्स इन द एंड” किताब का चयन  शुरू वर्ष के सर्वोत्तम 100 किताबों की सूचि में किया गया है. ‘नॉन फिक्शन’ विभाग में इस किताब को दुसरा स्थान प्राप्त हुआ है. अमेरिका के ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने यह सुचि तैयार की है.

‘उम्र के साथ आने वाली कमजोरी, गंभीर बिमारिया और मृत्यु के साथ रहने का माध्यम’ ऐसा न्यूयॉर्क टाइम्स ने किताब का परिक्षण करते हुए कहाँ . गौर करने वाली बात है की ‘वॉशिंग्टन पोस्ट’ ने तैयार की 2014 के सर्वोत्तम दस किताबों की सुची में इस किताब का चयन किया गया . अमेरिका के अध्यक्ष बराक ओबामा ने ‘थैंक्स गिव्हींग’ खरदीते समय इस किताब का चयन किया.

‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ ने चुने गए इन किताबों में भारतीय पांच लेखकों का चुनाव किया गया. डॉ. अतुल गावंडे की इस उपल्बधी के लिए यवतमाल जिला अखिल कुणबी समाज के अध्यक्ष एड. अनंतराव देवसरकर और संस्था के सभी पदाधिकारी, संस्था के सचिव डॉ. यादवराव राऊत, गो.सी.गावंडे महाविद्यालय, उमरखेड स्थानिक व्यवस्थापन समिती अध्यक्ष राम देवसरकर, महाविद्यालय के प्राचार्य, डॉ. वि.ना.कदम, महाविद्यालय के उप प्राचार्य, पर्यवेक्षक, सभी विभाग प्रमुख, प्राध्यापक, शिक्षक प्रशासकीय- कर्मचारी और विद्यार्थियों ने शुभकामनाएं दी है.