Published On : Mon, Apr 9th, 2018

बीजेपी सरकार में दलितों के ख़िलाफ़ अत्याचार की घटनाएं बढ़ी – नितिन राऊत

iv>
नागपुर: देश भर में दलितों के ख़िलाफ़ हो रहे अत्याचार के ख़िलाफ़ कांग्रेस पार्टी द्वारा सोमवार को प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राहुल गाँधी ने दिल्ली स्थित महात्मा गाँधी की समाधी स्थली राजघाट में उपवास रखा। पार्टी अध्यक्ष के साथ ही देश भर में कांग्रेसी नेताओं ने प्रदर्शन किया। हालही में पार्टी की एसटी एससी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बनाए गए राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ नितिन राऊत ने भंडारा में प्रदर्शन किया।

इस दौरान उनके साथ पूर्व सांसद नाना पटोले भी उपस्थित थे। इस प्रदर्शन पर राऊत ने कहाँ बीजेपी की सरकार आने के बाद देश भर में दलितों के खिलाफ अत्याचार बढ़ा है। समाज में सामाजिक विद्वेष इतना बढ़ चुका है की दलितों को घर से निकालकर उनपर हमला किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी दलितों के साथ खड़ी है और इस तरह की घटनाओं के निषेध में राहुल गाँधी ने अनशन किया उसी के समर्थन में पार्टी के नेताओं ने भी देश भर में उपवास रख उनके आंदोलन को समर्थन दिया।


राऊत के साथ पूर्व सांसद नाना पटोले भी उपवास पर बैठे उन्होंने बीजेपी को दलित विरोधी पार्टी ठहराया। नाना ने कहाँ बीजेपी के राज में दलित खुद को असुरक्षित महसूस कर रहा है। डर भरे माहौल में कांग्रेस दलितों के साथ खड़ी है। पटोले ने मुंबई में हुए बीजेपी के सम्मेलन के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिए गए बयान पर भी कड़ी निंदा जताई। इस सम्मेलन के दौरान शाह ने कहाँ था मोदी और बीजेपी के खिलाफ सांप,नेवले,कुत्ते सब साथ आ गए। शाह के इस बयान पर पटोले ने कहाँ देश के लोग अब बीजेपी अध्यक्ष को जानवर नज़र आते है। ऐसे नेताओं द्वारा चलाई गई पार्टी से कैसे उम्मीद की जा सकती है कि उसके शासनकाल में कोई सुरक्षित रह सकता है।

इस प्रदर्शन में नागपुर के नगरसेवक और भंडारा-गोंदिया संसदीय क्षेत्र में पार्टी प्रभारी प्रफुल्ल गुडधे पाटील,महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमिटी के महासचिव जिया पटेल भी उपस्थित थे।