Published On : Wed, Sep 24th, 2014

मलकापुर : अशांतभाई वानखेड़े का भाजपा में प्रवेश


Ashantbhai wankhede entered in BJP
मलकापुर (बुलढाणा)। 
समता का नीला तूफान इस संघटना के संस्थापक अशांतभाई वानखेड़े ने कल 23 सितम्बर को दोपहर भाजपा प्रदेश कार्यालय,मुंबई में भाजपा प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष वि.चैनसुख संचेती के उपस्थिति में भाजपा में प्रवेश किया.

भाई अशांत वानखेड़े भाजपा में जायेगे? ऐसी चर्चा पिछले दो दिन से मलकापुर शहर में शुरू थी. आज उनका भाजपा प्रवेश का मुहूर्त निश्चित किया गया. मागासवर्गीय समाज को कोई न्याय दे इस भावना से विद्यार्थी होने पर से ही भाई ने अन्याय ग्रस्त मन में न्याय की ज्वाला जलायी. रिपब्लीकन पार्टी ऑफ़ इंडिया (गवई गट) इस पक्ष के जिलाध्यक्ष बनकर उन्होंने राजकीय और सामाजिक कार्य किये.

संपूर्ण जिले में उनकी दलित आंदोलन में अध्ययनशील और उतने ही आक्रमक नेता होने की पहचान निर्माण हुयी थी. इस नेता के कार्यों को रोकने लिए रिपाई नेताओं ने उनके स्वाभिमान को ठेस पहुँचायी लेकिन वे अपने कार्य करते रहे. पक्ष से बाहर आकर उन्होंने ने अपनी अलग संघटना ‘समता का निला तूफान’ नाम से शुरू की. रिपाई ने भाई को छोड़ा लेकिन भीम सैनिकों ने उन्हें नहीं छोड़ा. खुदको दलितों का ही नेता ना समझकर प्रत्येक समाज के लिए उन्होंने कार्य किये. इसी सजातीय स्वभाव की वजह से भाई का भाजपा में प्रवेश करने की जोरदार चर्चा मलकापुर में शुरू थी.

इसी अनुषंगा में अशांतभाई वानखेड़े का कल मुंबई में भाजपा प्रवेश समारंभ का आयोजन किया गया था. इसदौरान भाजपा के अनेक दिग्गज नेता उपस्थित थे. इस संदर्भ में भाई से संपर्क करने पर उन्होंने कहा मै प्रारंभ से शासन के गलत नीति के विरुद्ध लढ रहा था. काँग्रेस-राष्ट्रवादी सरकार ने हमेशा मागासवर्गीय समाज को उपेक्षित रखा है. अनेक कार्यकर्ताओं के आग्रह पर उन्होंने भाजपा में प्रवेश किया. तथा समता का निला तूफान संघटना सामाजिक स्तर पर स्वतंत्ररूप से कार्य करती रहेंगी ऐसी प्रतिक्रिया भाई ने दी.