Published On : Mon, Dec 3rd, 2018

वीडिओ – झुंड की शूटिंग के लिए नागपुर पहुँचे अमिताभ बच्चन

नागपुर – फिल्म झुंड की शूटिंग के लिए महानायक अमिताभ बच्चन सोमवार सुबह नागपुर पहुँचे। चार्टर प्लेन से नागपुर पहुँचने के बाद अमिताभ सीधे रेडिसन ब्लू होटल गए। ग़ौरतलब हो कि नागराज मंजुले के निर्देशन में बन रही फिल्म झुंड की शूटिंग शहर में शुरू है। अमिताभ बच्चन के हिस्से से सीन को शूट करने के लिए मोहन नगर स्थित सेंट जॉन स्कुल में सेट लगाया गया है।

बीते दिनों फिल्म की यूनिट ने मोमिनपुरा स्थित डोंबी नगर बस्ती में शूटिंग की। शहर के कई भागो में शूटिंग चल रही है। सोमवार से अमिताभ बच्चन के हिस्से ही शूटिंग भी शुरू हो जायेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार अमिताभ अपने शूटिंग शेड्यूल के दिन विशेष विमान से नागपुर आयेगे और काम निपटाकर मुंबई वापस लौट जायेगे। फिल्म से जुड़े पुराने विवादों को देखते हुए निर्देशक मंजुले जानकारी को सार्वजनिक करने से बचते दिखाई दे रहे है। यह पहला मौका है जब नागपुर में अमिताभ बच्चन जैसा कलाकार शूटिंग कर रहा हो। सोमवार सुबह अमिताभ एयरपोर्ट पर पहुँचे और गुपचुप तरीके से होटल के लिए रवाना हो गए।

अमिताभ बच्चन सेट में करेंगे शूटिंग

फिल्म का अधिकतर भाग भले ही रियल लोकेशन में फिल्माया जा रहा हो लेकिन अमिताभ बच्चन सेट में ही शूटिंग करेंगे। शहर के मध्य में स्थित एक स्कुल के मैदान में सेट लगाया गया है जहाँ अमिताभ बच्चन अपने हिस्से की शूटिंग करेंगे। फिल्म की प्रोडक्शन टीम ने अपने शूटिंग शेड्यूल के लिए पुलिस से सुरक्षा की माँग भी है।

फिल्म ऐसे कोच की कहानी जिसने झोपड़पट्टी के बच्चों की जिंदगी को बदला

झुंड फिल्म की कहानी नागपुर के एक एक शख्श विजय बारसे पर आधारित है। पूर्व नगरसेवक और हिस्लॉप कॉलेज में शारीरिक शिक्षक रहे बारसे ने नागपुर में झोपड़पट्टी के लड़कों में फुटबॉल खेल के प्रति जोश और जज़्बा पैदा किया। उन्होंने कई बच्चो को ट्रेनिंग देकर उन्हें खिलाडी के रूप में तैयार किया। आज बारसे द्वारा ट्रेन किये गए खिलाडी राष्ट्रीय राष्ट्रीय और अंतरास्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे है। बारसे ने शहर की विभिन्न झोपड़पट्टियों की टीमें बनाकर उनकी प्रतियोगिता का आयोजन बीते कई वर्षो से करते आ रहे है।